Women’s FIH Hockey World Cup : कप्तान सविता पूनिया बोलीं- विश्व कप में पहला पदक जीतने के मिशन पर भारतीय हॉकी टीम

Advertisement

एम्स्टर्डम। भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता ने शुक्रवार को कहा है कि उनकी टीम एक जुलाई से स्पेन और नीदरलैंड में शुरू होने वाले मेगा इवेंट में अपना पहला विश्व कप पदक जीतने के मिशन पर है। दुनिया भर में भारतीय प्रशंसकों के लिए कप्तान सविता ने कहा कि हाल ही में एफआईएच प्रो लीग में तीसरे स्थान पर रहने से विश्व कप से पहले टीम को बढ़ावा मिला था।

Advertisement

भारत तीन से सात जुलाई के बीच अपने राउंड-रॉबिन लीग मैच क्रमश: इंग्लैंड, चीन और न्यूजीलैंड के खिलाफ वैकल्पिक दिनों में खेलेगा। पूल में टॉप करने से वे एम्स्टेलवीन में खेले जाने वाले क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएंगे। यदि भारत पूल बी में दूसरे या तीसरे स्थान पर रहता है, तो उसे अंतिम आठ के लिए क्वालीफाई करने के लिए टेरेसा, स्पेन में क्रॉसओवर मैच खेलने होंगे और वहां से सेमीफाइनल और फाइनल स्पेन में खेला जाएगा।

Advertisement

टोक्यो ओलंपिक के बाद से सविता ने शुक्रवार को कहा, “नीदरलैंड और स्पेन में एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप शुरू होने में एक सप्ताह से भी कम समय बचा है, पूरी भारतीय महिला हॉकी टीम मार्की इवेंट में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्साहित है।” उन्होंने आगे कहा, “हमें दुनिया भर से भारतीय प्रशंसकों का भारी समर्थन मिला है और हमें पूरी उम्मीद है कि आप इस बार एम्स्टेलवीन, नीदरलैंड और टेरेसा, स्पेन में मैचों में भाग लेकर हमारे लिए अपना समर्थन जुटाने में सक्षम हैं।”

सविता ने कहा, “भारतीय महिला हॉकी टीम ने विश्व कप में कभी कोई पदक नहीं जीता है और इस बार इस सपने को साकार करना हमारा मिशन है। तोक्यो में ओलंपिक खेलों में, हम पूरे मन से लड़े और पदक जीतने के इतने करीब आ गए थे। तोक्यो में हमारे प्रदर्शन ने हमें विश्वास दिलाया कि हम वैश्विक आयोजनों में पोडियम पर समाप्त कर सकते हैं। ओलंपिक के बाद, हमने अपने प्रदर्शन को अगले स्तर पर ले जाने पर अपना ध्यान केंद्रित किया।
भारत ने ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया, जब वे 2020 तोक्यो में चौथे स्थान पर रहे, जिसने देश को चौंका दिया।

ये भी पढ़ें : WI Vs BAN : वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे-टी20 सीरीज से बाहर हुए मोहम्मद सैफुद्दीन और यासिर अली, जानिए क्यों?

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.