इलाहाबाद हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन, जानें कब है अंतिम तिथि

प्रयोगराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट में समीक्षा अधिकारिक (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के खाली पदों पर भर्ती के नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इन खाली पदों के लिए आज सोमवार से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभ्यर्थी इन खाली पदों पर आवेदन करने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट www.allahabadhighcourt.in व recruitment.nta.nic.in के जरिए 16 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

Advertisement

इस भर्ती परीक्षा का आयोयन राष्ट्री परीक्षा एजेंसी की ओर से किया जाएगा। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 411 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही इन पदों के लिए आवेदन करें। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार आवेदन की मान्य होगा। अन्यथा आवेदन पत्र को रद्द भी किया जा सकता है।

रिक्त पदों की संख्या
समीक्षा अधिकारिक (RO) – 46
सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) – 350
कंप्यटर असिस्टेंट – 15

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही अभ्यर्थी के पास कंप्यूटर साइंस में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। अभ्यर्थी की टाइपिंग स्पीड प्रति मिटन 25 शब्द होनी चाहिए।

आयु सीमा
आरओ व एआरओ के पदों पर उम्र 21 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं कंप्यटर असिस्टेंट के पदों के लिए अभ्यर्थी की आयु 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन फीस
सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए 800 रुपए और एससी व एसटी वर्ग के लिए 600 रुपए आवेदन फीस निर्धारित की गई है।

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

Allahabad HC Recruitment 2021: महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि – 17 अगस्त 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 16 सितंबर 2021
आधिकारिक वेबासइट – recruitment.nta.nic.in.

यहां चेंक करें नोटिफिकेशन

Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *