बरेली: फरीदपुर और बिलपुर में बारिश के पानी से रेलवे ट्रैक डूबा

फरीदपुर, अमृत विचार। दो दिन से हुई बारिश के कारण ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया। पितांबरपुर और टिसुआ के बीच द्वारिकेश चीनी मिल के पास निकसुआ को जाने वाले रास्ते पर रेलवे फाटक में जलभराव हो गया। जिस कारण ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया।

Advertisement

गनीमत यह रही कि ट्रैक बाधित होने के बाद संबंधित अधिकारियों को पहले ही जानकारी हो गई। बारिश की वजह से रेलवे ट्रैक धंसने से ट्रेनों को बीच-बीच में रोककर कासन देकर गुजारा गया। इसके बाद मरम्मत का कार्य तेजी से शुरू हुआ।

हमारी टीम द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही थी। इस दौरान ट्रैक पर कुछ गड़बड़ी देखी गई। उसके बाद वहां से जाने वाली ट्रेन को रोक दिया गया। इस संबंध में सभी लोगों को इंफॉर्मेशन दे दी गई है।

इसके बाद जो कमियां थीं उसे दूर करने के लिए लोग लगे हुए हैं। ट्रेन का संचालन लूप लाइन की जगह मुख्य लाइन से किया गया है। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। – स्टेशन मास्टर टिसुआ, आशीष गंगवार

ट्रैक पर पानी होने से अकाल तख्त एक्सप्रेस 20 मिनट रोकी, 9 घंटे तक लगाया कॉसन
सोमवार की पूरी रात हुई बारिश से रेलवे ट्रैक बिलपुर पर कई फिट जलभराव हो गया। जब रेलवे कर्मचारियों ने जलभराव देखा तो कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिस पर दोनों ओर की ट्रेनों को कासन पर चलाए जाने के निर्देश दिए। सोमवार रात 11 बजे से सुबह 8 बजे तक ट्रेनों को कासन पर चलाया गया। इसके अलावा एक मालगाड़ी को करीब 15 मिनट तक रोका गया।

अकाल तख्त एक्सप्रेस को 20 मिनट तक बिलपुर स्टेशन पर रोका गया। जनता एक्सप्रेस को बिलपुर स्टेशन पर करीब आधा आधा घंटा तक रोका गया। सुबह 8 बजे जब जलभराव खत्म हो गया, तब ट्रेनों को सुचारू रूप से चलाया गया। जिसके चलते रेल यात्रियों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा।

Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *