बरेली: अब 27 तक बिना विलंब शुल्क होंगे प्रवेश पंजीकरण

बरेली, अमृत विचार। एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने परास्नातक पाठयक्रमों में प्रवेश पंजीकरण की तिथि को बढ़ा दिया है। अब छात्रों का प्रवेश पंजीकरण 27 अक्टूबर तक बिना विलंब शुल्क के होगा। उन्हें सिर्फ निर्धारित 100 रुपये ही पंजीकरण शुल्क देना होगा। महाविद्यालयों की ओर से भी प्रवेश पंजीकरण न होने की वजह से विश्वविद्यालय से तिथि बढ़ाने की मांग की जा रही थी। दैनिक अमृत विचार ने भी इस समस्या को प्रकाशित किया था। इसके बाद कुलपति ने पंजीकरण की तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया है। अब 27 अक्टूबर के बाद 400 रुपये का विलंब शुल्क लिया जाएगा।

Advertisement

विश्वविद्यालय महाविद्यालयों में प्रवेश लेने वाले छात्रों से 100 रुपये पंजीकरण शुल्क लेता है। इस बार शुल्क महाविद्यालयों में प्रवेश के दौरान ही लिया जा रहा है। विश्वविद्यालय ने परास्नातक पाठ्यक्रमों में 100 रुपये शुल्क के साथ प्रवेश पंजीकरण की तिथि 15 अक्टूबर निर्धारित की थी। बरेली कॉलेज समेत कई महाविद्यालयों ने मेरिट के आधार पर प्रवेश लिए हैं। अभी काफी संख्या में छात्र प्रवेश लेने से रह गए हैं। 13, 14 व 15, 17, 19 और 20 अक्टूबर को छुटि्टयां पड़ रही हैं। इसकी वजह से प्रवेश पंजीकरण में दिक्कत है।

इसी वजह से महाविद्यालय तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे थे। कुलसचिव डा. राजीव कुमार ने विश्वविद्यालय परिसर के सभी संकायाध्यक्षों व विभागाध्यक्षों, महाविद्यालयों के प्राचार्यों को निर्देश दिए हैं कि वर्ष 2021 (सत्र 2021-22) के लिए बीएलएड, एमए, एमएससी, एमकॉम, एमफार्मा व एमपीएड में ऑनलाइन प्रवेश होने वाले तिथियों का दोबारा निर्धारण किया गया है। छुट्टियों की वजह से कुलपति के अनुमोदन के बाद अब 100 रुपये पंजीकरण शुल्क के साथ 27 अक्टूबर तक प्रवेश पंजीकरण होंगे।

पाठ्यक्रमों में प्रवेश पंजीकरण की स्थिति

  • परास्नातक-15420
  • विज्ञान संकाय (परिसर) -1285
  • कला संकाय (परिसर)- 1040
  • बीएलएड-1154

Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *