बरेली-लखनऊ उड़ान अब 23 अगस्त से शुरू होने की तैयारी, वेबसाइट पर खुली टिकट बुकिंग

Advertisement

बरेली, अमृत विचार। बरेली-लखनऊ उड़ान शुरू न होने के पीछे का अहम कारण सामने आया है। हाल ही में एलाइंस एयर के विमान बेड़े में 48 सीटर एटीआर-42 भी शामिल हुआ है। इसे अभी उड़ान की अनुमति नहीं मिली है। इस कारण 6 अगस्त से प्रस्तावित बरेली-लखनऊ उड़ान शुरू नहीं हुई, यह कहना है बरेली एयरपोर्ट पर तैनात एलाइंस एयर के स्टाफ का। नाम न छापने की शर्त पर एलाइंस एयर के स्टाफ ने बताया कि अब उड़ान की नई तारीख 23 लगी है, इसकी तैयारियां चल रही हैं। एटीआर-42 से ही उड़ान शुरू होनी है।

Advertisement

इस वजह से तारीख आगे बढ़ाई गई। फ्लाइट के आने-जाने में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पूर्व निर्धारित समय में ही 23 अगस्त यानी मंगलवार को बरेली से पहली बार लखनऊ के लिए फ्लाइट उड़ेगी। वहीं, उड़ान की तारीख तय होने के साथ एलाइंस एयर की वेबसाइट पर बरेली से लखनऊ और लखनऊ से बरेली के लिए टिकट बुकिंग खोल दी गई है।

Advertisement

बरेली से 1988 तो लखनऊ से बरेली के लिए 2109 रुपये प्रति यात्री का टिकट वेबसाइट पर दिखा रहा है। लखनऊ से बरेली आना 121 रुपये महंगा है। हालांकि, 23 तारीख से उड़ान शुरू करने के संबंध में एयरपोर्ट प्रशासन के पास कोई सूचना नहीं आई है। एयरपोर्ट के अधिकारी रवींद्र कुमार का कहना है कि बरेली लखनऊ उड़ान की तिथि की सूचना मिलते ही अपडेट करेंगे।

एटीआर-42 आरामदायक, छोटे रूटों के लिए तैयार
एलायंस एयर ने एटीआर-42 का प्रोमो अपने ट्विटर पर भी शेयर किया है। जिसमें लिखा है कि आपकी यात्रा को और भी अधिक परेशानी मुक्त बनाने के लिए एटीआर 42 विमान तैयार है, जो आरामदायक और सुविधाजनक उड़ानों के एक नए युग की शुरुआत कर रहा है। स्टाफ का यहां तक कहना है कि इस विमान को एलाइंस एयर ने ही छोटे रूटों पर भारत सरकार की ”उड़ान योजना” के तहत फ्लाइट शुरू कराने के लिए तैयार कराया है।

पूर्व में जारी शेड्यूल पर ही उड़ान संचालित होगी
बरेली-लखनऊ फ्लाइट के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पूर्व शेड्यूल के अनुसार बरेली से 2.10 बजे उड़ान भरकर 3.10 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेगी। उसके बाद करीब 30 मिनट रुकने के बाद दोपहर बाद 3.40 बजे लखनऊ से उड़ान भरकर 4.40 बजे बरेली पहुंचेगी। इसके बाद बरेली से 5.05 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी। यह फ्लाइट मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को संचालित होनी है।

यह भी पढ़ें- बरेली: रेल प्रशासन ने रक्षाबंधन पर दी बहनों को बड़ी राहत, ट्रेनों में लगाए अतिरिक्त कोच

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.