बरेली: रायफल क्लब में बनेगी 25 मीटर शूटिंग रेंज, मिली स्वीकृति

बरेली, अमृत विचार। रायफल क्लब में 25 मीटर शूटिंग रेंज बनाने का रास्ता साफ हो गया है। बरेली स्मार्ट सिटी लिमिटेड बोर्ड ने स्वीकृति दे दी है। शूटिंग रेंज के निर्माण के लिए डीपीआर बनाने पर मंथन शुरू हो गया है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की धनराशि से ही शूटिंग रेंज का निर्माण कराया जाएगा। इधर, जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि बोर्ड की स्वीकृति मिलने के बाद यह स्पष्ट हो गया कि शूटिंग रेंज अब बनेगी। डीपीआर बनने के बाद उसका परीक्षण कराया जाएगा। इससे निशानेबाज खिलाड़ियों को राहत मिलेगी।

Advertisement

कुछ दिनों पूर्व मंडलायुक्त की अध्यक्षता में कई घंटे चली बरेली स्मार्ट सिटी लिमिटेड बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई। रायफल क्लब में बहुद्देशीय भवन बनेगा। उसी भवन के भू-तल में करीब नौ फीट ऊंची शूटिंग रेंज और प्रथम तल पर बड़ा हाल का निर्माण कराया जा रहा है। रायफल क्लब को और विकसित करने की तैयारी है। सूत्र बताते हैं कि दो करोड़ से अधिक की लागत से शूटिंग रेंज बनवाने की तैयारी है। अभी तक खिलाड़ी 10 मीटर मैनुअल शूटिंग रेंज में प्रशिक्षण लेते आये हैं।

25 मीटर शूटिंग रेंज बनने से निशानेबाज पूरे कर सकेंगे सपने
निशानेबाजी में शहर के सैकड़ों बच्चे भविष्य ढूंढ रहे हैं लेकिन 25 मीटर की शूटिंग रेंज नहीं होने से उनके सपनों को उड़ान नहीं मिल पा रही थी। इसके लिए 25 मीटर रेंज की जरूरी है। शहर के इंटरनेशनल शूटर कमल सेन, शूटिंग कोच देवव्रत, राष्ट्रीय शूटर नेहा समेत अन्य निशानेबाजों ने पूर्व में डीएम से मिलकर यह बताया था कि जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। हुनरमंद बहुत हैं लेकिन 25 मीटर रेंज नहीं होने के चलते वे सभी पीछे रह जाते हैं।

अमृत विचार ने प्रमुखता से उठाया था 25 मीटर रेंज बनाने का मुद्दा
दैनिक ‘अमृत विचार’ ने 20 अक्टूबर के नगर संस्करण में शूटरों की मांग को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसमें प्रशासन को सुझाव दिया था कि 10 मीटर नहीं, भविष्य बनाने के लिए 25 और 50 मीटर की शूटिंग रेंज होनी चाहिए। उन मांगों को भी उठाया जिनकी वजह से शूटर आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। प्रकाशित खबर को बतौर सुझाव समझते हुए जिलाधिकारी ने 25 मीटर रेंज बनवाने का प्रस्ताव तैयार कराया और स्मार्ट सिटी लिमिटेड बोर्ड की बैठक में इसे रखकर पास कराया।

Related

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *