बहराइच: बकाया न जमा करने पर नौ उपभोक्ताओं पर केस, 278 का काटा कनेक्शन

Advertisement

बहराइच। बिजली विभाग की ओर से मंगलवार को जिले में बकाया वसूली को लेकर अभियान चलाया गया। विद्युत बकाया जमा न करने पर नौ लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। जबकि 23.41 लाख रुपए की वसूली की।

Advertisement

जनपद में संचालित हुआ सघन चेकिंग अभियान

बिजली विभाग की ओर से लाइन हानि नियन्त्रित करने और राजस्व वसूली के उद्देश्य से छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को विद्युत वितरण खण्ड-प्रथम बहराइच, द्वितीय नानपारा तथा तृतीय कैसरगंज में उप खण्ड अधिकारियों के नेतृत्व में सघन चेकिंग अभियान के दौरान 400 कनेक्शन की जॉच कर 09 लोगों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई। जबकि 278 लोगों के कनेक्शन काट दिए गए।

Advertisement

अधीक्षण अभियन्ता मुकेश बाबू ने बताया कि विद्युत वितरण खण्ड-प्रथम बहराइच में संचालित किये गये गये सघन चेकिंग अभियान के दौरान 64 जॉच कर 06 लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराते हुए 45 लोगों के कनेक्शन काटा गया। उपभोक्ताओं से 6.03 लाख रुपए की राजस्व की वूसली की गयी। जबकि द्वितीय नानपारा की टीम द्वारा अन्तर्गत 67 जॉच कर एक उपभोक्ता के विरूद्ध एफआईआर, 32 के कनेक्शन विच्छेदन की कार्रवाई के साथ-साथ 8.30 लाख रुपए राजस्व की वूसली तथा तृतीय कैसरगंज में 269 जॉच कर 02 लोगों के विरूद्ध एफआईआर, 201 संयोजन विच्छेदन की कार्रवाई के साथ-साथ 9.08 लाख रुपए राजस्व की वूसली की गयी। उन्होंने बताया कि कुल 23.41 लाख की वसूली की गई।

पढ़ें-राजेंद्र प्रसाद ने पत्रकारिता को नई दिशा दी : अयोध्या सांसद लल्लू सिंह

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.