आजमगढ़ : पूर्व बाहुबली सांसद उमाकांत यादव की बढ़ीं मुश्किलें, एक करोड़ से अधिक की संपत्ति हुई कुर्क

Advertisement

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में जिल प्रशासन ने गुरुवार को पूर्व सांसद रमाकांत यादव की जमीन कुर्क कर ली, जिसकी बाजार कीमत 15 लाख रुपये बतायी जा रही है। आजमगढ़ जिला प्रशासन ने जिले की फूलपुर विधानसभा सीट से सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव के भाई एवं पूर्व सांसद उमाकांत यादव की 15 लाख रुपए से अधिक कीमत वाली जमीन को कुर्क कर दिया है।

Advertisement

प्रशासन द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिला अधिकारी विशाल भारद्वाज ने अवैध तरीके से संपत्ति करने के आरोपी पूर्व सांसद उमाकांत यादव की 1.1 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति कुर्क करने का आदेश बीते 9 मई 2022 को दिया था। आदेश के अनुपालन में गुरुवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने फूलपुर क्षेत्र ग्राम पूरा कतवारु में 15 लाख रुपये कीमत की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की।

Advertisement

कुर्क संपत्तियों पर प्रशासन ने लगाये बोर्ड

आजमगढ़ के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने 9 मई को धारा-14 (1) में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए 1 करोड़ 1 लाख, 81 हजार 500 की संपत्ति कुर्क किये जाने का आदेश संबंधित कई थाना प्रभारी को निर्देशित किया था। इसी क्रम में आज तहसीलदार फूलपुर व सरायमीर तथा थाना प्रभारी फूलपुर, दीदारगंज व सरायमीर इन संपत्तियों को कुर्क करने में लगे थे।

इन संपत्तियों में अधिकतर संपत्तियां फूलपुर क्षेत्र में हैं। पुलिस ने कुल संपत्ति एक लाख, 81 हजार 500 को कुर्क कर प्रशासन को सुपुर्द किया। वहीं, प्रशासन की टीम ने मुनादी कर कुर्क संपत्तियों पर बोर्ड लगाये। वहीं अन्य भूखंड पर भी कार्रवाई किए जाने की बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: भू माफिया की जब्त हुई लाखों की संपत्ति, डीएम ने दिया कुर्क करने का आदेश

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.