अयोध्या: समीक्षा बैठक के दौरान एडीएम एफआर दिखे सख्त, राजस्व की वसूली में तेजी लाने के दिए निर्देश

Advertisement

अयोध्या। कलेक्ट्रेट सभागार में कर-करेत्तर व राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक के दौरान एडीएम एफआर महेन्द्र कुमार सिंह सख्त नजर आए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजस्व वसूली में और तेजी लाई जाए।

Advertisement

जिलाधिकारी नितीश कुमार के निर्देश पर आयोजित बैठक के दौरान श्री सिंह ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से नियमानुसार तहसीलों को वाहन उपलब्ध कराने व राजस्व और विद्युत विभाग की संयुक्त टीम द्वारा अभियान चलाकर विद्युत चोरी को रोकने के निर्देश दिए।

Advertisement

इसी प्रकार अन्य देयों की वसूली के लिए प्रति अमीन 5 लाख की वसूली का लक्ष्य दिया गया था, जो रेगुलर अमीनों द्वारा वसूली की गयी है। बैठक में तय किया गया कि ऐसे बकायेदारों से प्रतिमाह निर्धारित धनराशि वसूल होती रहे इसके लिए प्रयास किया जाना आवश्यक है। बैठक में भू-राजस्व, बैंक देय, विद्युत देय, वाणिज्य कर, परिवहन, स्टाम्प देय, खनन आदि विभागों की समीक्षा की गयी।

मुख्य राजस्व अधिकारी चन्द्रशेखर मिश्र ने आनलाइन खसरा फीडिंग, स्वामित्व योजना, अविवादित वरासत प्रकरण, खतौनी रोस्टर, वाद निस्तारण, आईजीआरएस संदर्भ, शासन संदर्भ, आयुक्त संदर्भ, आयोग संदर्भ आदि की भी समीक्षा की। सभी उपजिलाधिकारी, तहसीलदार व सम्बंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

पढ़ें-बाराबंकी : कम राजस्व वसूली वाले विभागों पर नाराज हुये डीएम

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.