अयोध्या: कांग्रेस की चेतावनी, धान क्रय केंद्र खोलो नहीं तो होगा आंदोलन

अयोध्या। धान की कटाई को महीने बीत चुके हैं, लेकिन क्रय केंद्र बंद होने के कारण खरीदारी नहीं हो पा रही है। इससे किसान परेशान हैं और अपनी फसल को औने-पौने दाम पर बेचने को मजबूर हैं। कांग्रेस जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनपद में बंद पड़े धान क्रय केंद्रों पर नाराजगी व्यक्त की है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार झूठी घोषणाएं कर मीडिया में वाह वाही लूटने का काम बंद कर धान क्रय केंद्रों को तुरंत शुरू करवाए। उन्होंने कहा कि बीकापुर विधानसभा के किसानों ने मुझसे मुलाकात कर अपनी व्यथा सुनाई और और इस संदर्भ में आवश्यक मदद मांगी और मैंने उन्हें भरोसा दिलाया है कि आपके हक की लड़ाई कांग्रेस पार्टी हर स्तर पर लड़कर आपको इंसाफ दिलाएगी।

पढ़ें: बाराबंकी: पुरानी पेंशन की बहाली समेत विभिन्न मांगों को लेकर एस-4 ने सौंपा ज्ञापन

जिला प्रवक्ता मोहम्मद शरीफ ने कहा कि सरकारी आकड़ों में जनपद में 8 नए क्रय केंद्रों की संख्या बढ़ा दी गई है। जिससे क्रय केंद्रों की संख्या 52 हो गई है। कांग्रेस पार्टी प्रदेश सरकार से मांग करती है कि जनपद के धान क्रय केंद्रों को एक सप्ताह के भीतर खोलकर धानों का क्रय शुरू किया जाए।

अगर किसान भाइयों की जायज मांग को प्रदेश सरकार ने अनसुना किया और एक सप्ताह के भीतर क्रय केंद्रों को नहीं शुरू किया गया तो कांग्रेस पार्टी आंदोलन को बाध्य होगी। ज्यादा जानकारी के लिए यह भी पढ़ें..

जिन्ना के अनुयायियों को उत्तर प्रदेश की जनता सबक सिखाने को तैयार : सीएम योगी

यूपी सीएम योगी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम लिये बिना उन्हें ‘जिन्ना का अनुयायी’ बताते हुये कहा, “जिन्ना के अनुयायियों को प्रदेश की जनता सबक सिखाने को तैयार है। योगी ने गुरुवार को जेवर स्थित नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की पीएम मोदी की ओर से रखी गयी आधारशिला के कार्यक्रम में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये कहा, “यहां के किसानों ने कभी गन्ने की मिठास बढ़ाने का काम किया था, लेकिन कुछ लोगों ने गन्ने की मिठास को कड़वाहट में बदल दिया था। ये वहीं लोग थे जो आज जिन्ना के अनुयायी बने हुए हैं, जिन्हें यहां की जनता सबक सिखाने को तैयार है।

Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *