हल्द्वानी: Whatsapp पर पत्नी को दे दिया तलाक...पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

हल्द्वानी: Whatsapp पर पत्नी को दे दिया तलाक...पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

हल्द्वानी, अमृत विचार। केवल एक मोटर साइकिल के लिए पति ने प्रताड़ना की सारी हदें पार कर दीं। पत्नी को मातृत्व सुख से वंचित रखा। उसके साथ जबरन आप्रकृतिक संबंध बनाये और जब विरोध किया तो उसे बुरी तरह पीटा। हद तो तब हो गई जब पति उसे किराए के कमरे में छोड़कर चला गया और व्हाट्सएप पर तीन तलाक भेज दिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति व उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में रहने वाली पीड़िता ने बताया कि उसका निकाह 23 मई 2022 को मुस्लिम रीति-रिवाज से हुआ था। शादी में मायके वालों ने सामर्थ्यानुसार दहेज दिया, लेकिन पति और उसका परिवार इससे संतुष्ट नहीं था। शादी के कुछ समय बाद से ससुराली परेशान करने लगे।

पति और सास मोटर साइकिल के लिए ताने मारने लगे। आरोप है कि मोटर साइकिल न लाने पर पति ने उसे मातृत्व सुख से वंचित रखा। बच्चा न हो इसलिए पति जबरन अप्राकृतिक संबंध बनाता था। मना करने के बावजूद जब पति बाज नहीं आया तो उसने सास से शिकायत की, लेकिन सास ने भी अपने बेटे का पक्ष लिया। प्रताड़ना की वजह से पीड़िता मानसिक तनाव में आ गई। 

17 जनवरी 2023 को पति और ससुरालियों ने उसे घर से निकाल दिया और खुद को बचाने के लिए पति ने महिला हेल्प लाइन में शिकायत कर दी। पीड़िता ने भी बनभूलपुरा थाने में तहरीर दी तो रिश्तेदारों ने समझौता करा दिया। कहा कि अब पति उसे लेकर किराए के घर में अलग रहेगा।

बीती 4 अगस्त को पति यह कहते हुए किराए के कमरे में छोड़कर चला गया कि मैं अपने परिवार को बचाने के लिए किराए के घर में रहने आया था। जिसके बाद पति ने व्हाट्सएप पर तीन बार तीन तलाक लिखकर भेज दिया। इधर, बनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: ठगी के शिकार पेंट कारोबारी ने दी आत्मदाह की चेतावनी