मुरादाबाद : चोरी के शक में दो युवकों को थाने में दी थर्ड डिग्री, जमकर पीटा...दो पुलिसकर्मी निलंबित

मुरादाबाद : चोरी के शक में दो युवकों को थाने में दी थर्ड डिग्री, जमकर पीटा...दो पुलिसकर्मी निलंबित

ठाकुरद्वारा, अमृत विचार। पुलिस कर्मियों ने बाइक चोरी के शक में दो युवकों को कोतवाली लाकर थर्ड डिग्री दी। इसके बाद रिश्वत लेकर छोड़ दिया। पीड़ितों की शिकायत पर उच्चाधिकारियों ने पहुंचकर जांच की। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देश पर दो पुलिसकर्मियों समेत 6 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

रविवार को ठाकुरद्वारा के तिकोनिया चेकपोस्ट के पास से बाइक चोरी हो गई थी। संदेह के आधार पर हेड कांस्टेबल इमरान, शकील अहमद और अन्य तीन व्यक्ति वार्ड सात निवासी शाहरुख और उसके साथी इरशाद को पूछताछ के लिए कोतवाली ले गए। आरोप है कि दोनों युवकों को कोतवाली के पिछले गेट से एक कमरे में ले जाकर उन्हें बेरहमी से जमकर पीटा। साथ ही दस मोटर साइकिल लगाकर जेल भेजने की धमकी दी और रिश्वत लेकर छोड़ दिया। इसी बीच उनकी हालत बिगड़ गई। घटना की जानकारी मिलने पर एसपी ग्रामीण ने ठाकुरद्वारा पहुंचकर मामले की जांच की और दोषी पाए गए पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। पुलिसकर्मी इमरान और गुलशन को निलंबित कर दिया गया है।

शकील अहमद का कहना है कि 26 अक्टूबर की रात तिकोनिया चेकपोस्ट के पास से उसकी बाइक चोरी हो गई थी। उसने पुलिस को तहरीर दी थी। पुलिस बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी। उसकी बाइक की तलाश कर रही थी। वह तो स्वयं पीड़ित है। उसने किसी के साथ मारपीट नहीं की।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : भाजपा के दबाव में संभल जिलाध्यक्ष विजय शर्मा पर दर्ज हुई फर्जी रिपोर्ट, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने लगाया आरोप