हल्द्वानी: ट्रक का केबिन काटकर की जा रही थी लीसा तस्करी, पकड़ा

हल्द्वानी: ट्रक का केबिन काटकर की जा रही थी लीसा तस्करी, पकड़ा

हल्द्वानी, अमृत विचार। वन विभाग ने त्योहारी सीजन में ट्रक का केबिन काटकर लीसा तस्करी और अभिवहन पास से अधिक लीसा उत्पाद ले जाने पर दो वाहनों को सीज किया है।

हल्द्वानी वन डिवीजन की छकाता रेंज की टीम ने गुरुवार की रात लगभग 11:50 बजे काठगोदाम की ओर से आ रहे वाहन संख्या यूके 04 सीसी 2225 की रोककर तलाशी की तो अभिवहन पास में दर्ज मात्रा से अधिक वार्निश प्रतीत हुआ। इस पर टीम वाहन को रेंज परिसर लाई और जांच की तो तीन हजार लीटर अधिक लीसा उत्पाद मिला।

वन अधिनियम-1927 में केस दर्ज किया गया है।  टीम में रेंजर प्रदीप पंत, जौलासाल रेंज सुनील शर्मा, दलीप सिंह कार्की, शंकर शाह, राजीव राठौर, नरेश टंगड़िया, प्रमोद जोशी शामिल थे। उन्होंने बताया कि डिवीजन में शारदा रेंज के अंतर्गत  शुक्रवार की सुबह 10:28 बजे टनकपुर-चम्पावत एनएच स्थित ककराली बैरियर पर ट्रक संख्या- यूपी 81 बीटी 1915 की तलाशी लेने पर ट्रक के अंदर केबिन काटर जगह बनाई गई थी, जिसमें अवैध ढंग से 244 टिन लगभग 43 क्विंटल लीसा तस्करी कर ले जाया जा रहा था।

टीम ने लीसा जब्त करने के साथ ही वाहन को सीज कर दिया है। टीम में महेश सिंह अधिकारी, ज्योति पन्त, सुमन चैहान, डुगर सिंह, योगेश जोशी रहे। डीएफओ कुंदन कुमार ने बताया कि छकाता व शारदा रेंज की टीम ने अलग-अलग स्थानों से लीसा व लीसा उत्पाद की तस्करी करते पकड़ा है। वाहनों को सीज करने के माल को जब्त कर लिया गया है। साथ ही वन अधिनियम में केस दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। 

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: दिवाली से पहले जुआरियों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई