Bareilly: पुलिस और सत्ता के संरक्षण में चल रहे अवैध टैक्सी स्टैंड, CM का आदेश भी बेअसर

Bareilly: पुलिस और सत्ता के संरक्षण में चल रहे अवैध टैक्सी स्टैंड, CM का आदेश भी बेअसर

बरेली, अमृत विचार: बदायूं रोड पर शुक्रवार को फिर भीषण जाम लगा, जिसमें कई एंबुलेंस और स्कूल वाहन भी काफी देर तक फंसे रहे। करीब डेढ़ घंटे बाद लोगों ने एसपी ट्रैफिक को फोन किया, तब ट्रैफिक पुलिस मौके पर जाम खुलवाने पहुंची। सड़क पर जाम लगने के दो कारण थे। एक तो निर्माण कार्य की वजह से यातायात बाधित हो जाना, और दूसरा कुछ ही दूरी पर अवैध टैक्सी स्टैंड की वजह से सड़क पर वाहनों को निकलने कि लिए पर्याप्त जगह न मिल पाना। पुलिस ने किसी तरह वाहनों को इधर-उधर कर जाम तो खुलवा दिया लेकिन इन दोनों समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया।

सड़क पर अवैध स्टैंड जिन्हें हटाने के लिए मुख्यमंत्री कई बार दे चुके हैं आदेश
बदायूं रोड पर ऑटो और टैक्सी के अवैध स्टैंड जाम लगने का बड़ा कारण हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर तीन बार शासन से इन्हें हटाने का आदेश दिया जा चुका है लेकिन बरेली में इनकी संख्या कम नहीं हुई। कागजी खानापूरी के लिए पिछले साल पुलिस के साथ नगर निगम और परिवहन विभाग के अधिकारियों ने कुछ दिन अभियान चलाकर कागजी खानापूरी की थी। अवैध स्टैंड चलाने वाले कई लोगों के खिलाफ थाना किला और सुभाषनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई गई लेकिन पुलिस की साठगांठ से फिर उन्हीं लोगों ने अवैध स्टैंड चलाने शुरू कर दिए।

पुलिस की शह पर खुलेआम वसूली का खेल
बदायूं रोड पर गन्ना मिल के सामने अवैध टैक्सी स्टैंड पर कुछ दबंग वाहनों से सौ से डेढ़ सौ रुपये तक की वसूली करते हैं। ये वाहन सड़कों पर ही खड़े होकर सवारी भरते हैं लिहाजा अक्सर जाम लगा रहता है। शुक्रवार दोपहर कासगंज जा रहे एक व्यक्ति ने अपनी कार में दो लोगों को बैठाया तो दबंगों ने उसके साथ जमकर बदसलूकी की और दो सौ रुपये वसूल कर लिए। स्थानीय लोगों के मुताबिक इन लोगों सुभाषनगर पुलिस का संरक्षण हासिल है। रोजाना हजारों की उगाही होती है। चौपुला पुल के नीचे भी पुलिस खुद अवैध रूप चलवा रही है। इससे यहां भी आए दिन जाम लगा रहता है।

बन रही है सड़क, रुक रहा है ट्रैफिक फिर भी पुलिस बेखबर
बदायूं रोड पर निर्माण कराया जा रहा है जिसकी वजह से कई दिन से यातायात प्रभावित हो रहा है। इसके बाद भी यहां ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी नहीं है। ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी फिर शहर बाहरी सीमाओं पर चेकिंग करने के लिए लगा दी गई है। बदायूं रोड पर ही गन्ना मिल के पास सड़क पर पड़े बजरी के बड़े ढेर की वजह से भी शुक्रवार को यातायात बाधित होता रहा लेकिन पुलिस ने उस पर ध्यान नहीं दिया।

शहर में अवैध टैक्सी स्टैंड बंद कराए जाएंगे। जो लोग ये अवैध टैक्सी स्टैंड चलवा रहे हैं, उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को ही इसकी जांच कराई जाएगी- मोहम्मद अकमल खां, एसपी यातायात।

यह भी पढ़ें- Bareilly: मेजर पत्नी की पति ने की हत्या करने की कोशिश, कारोबार में रुपये न देने पर पीटा

ताजा समाचार