पीलीभीत: दो गांव में चोरों का आतंक, चार घरों से लाखों का सामान किया चोरी

बरखेड़ा क्षेत्र के गांवों में नहीं थम रहीं चोरी की घटनाएं, पुलिस खाली हाथ

पीलीभीत: दो गांव में चोरों का आतंक, चार घरों से लाखों का सामान किया चोरी

बरखेड़ा, अमृत विचार। पुलिस अभी पुरानी चोरी की घटनाओं का खुलासा कर नहीं सकी थी कि चोरों ने एक रात में आधा किमी के दायरे में स्थित दो गांवों में दस्तक देकर चार मकानों को निशाने पर ले लिया। एक मकान बंद था जबकि तीन में परिवार के सदस्य सोते रह गए। चोर मकान में घुसे और नकदी -जेवरात समेत लाखों का सामान समेट ले गए।  दूसरे दिन सूचना मिलने पर पुलिस ने मौका मुआयना कर औपचारिकता निभाई। अब एफआईआर दर्ज कर जल्द खुलासे की बात कह रही है। 

बरखेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम कोकिली के रहने वाले रामदेव मिश्रा बरखेड़ा चीनी मिल में सिक्योरिटी गार्ड हैं। वैसे तो सुरक्षा की दृष्टि मकान हर तरफ से बंद है। मेनगेट के ऊपर रोशनदान बना हुआ है। जिसमें लकड़ी की फंटिया लगी हुई थी। बुधवार देर रात चोर लकड़ी की फंटिया हटाकार मकान में प्रवेश कर गए।  रामदेव मिश्रा अपने पुत्र अंबुज के साथ सो रहे थे। इस दौरान चोर कमरे में पहुंचे और वहां रखे बड़े बक्से के भीतर रखा छोटा बक्सा चोरी कर ले गए। यहां से चोर 10 हजार रुपये, जेवरात समेत चार लाख का सामान समेट ले गए। सुबह करीब चार बजे जब परिवार के लोगों की आंख खुली तो घटना का पता चला।  खाली बक्सा कुछ ही दूरी पर पड़ा मिला।  इधर, आधा किमी की दूरी पर स्थित कोकिला गांव में तीन मकानों में घटना की गई। यहां के रहने वाले लीलाधर का मकान बंद है। वह परिवार समेत मकान को ताला लगाकर हरियाणा गए हुए हैं। सुबह जब आसपास के लोगों की आंख खुली तो झांककर देखा तो सामान बिखरा पड़ा था।  उनके भाई केदारनाथ का मकान भी चोरों ने निशाने पर लिया। वह घर पर नहीं थे। पत्नी गुड्डी देवी तीन साल के बेटे देव के साथ सो रही थी। जबकि बेटी राजदुलारी, काजल, नामेश्वरी, आशा ऊपर बने कमरे में सो रही थी।  देर रात चोर मकान में घुसे और यहां से दो हजार रुपये व 40 हजार के जेवरात चोरी कर ले गए। 

इसी गांव के ही राकेश कुमार के मकान में भी चोर घुसे। परिवार वाले बरामदे में सो रहे थे।  यहां से चोर अलमारी में रखे करीब डेढ़ लाख के जेवरात चोरी कर ले गए। गुरुवार सुबह घटना का पता चलते ही आसपास के ग्रामीण जमा हो गए। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जानकारी की।  पूर्व की घटनाओं की भांति मौका मुआयना कर जानकारी की गई। इसके बाद जल्द खुलासे का आश्वासन दिया। हालांकि कोई खास क्लू पुलिस अभी तक नहीं जुटा सकी है।

ये भी पढ़ें - पीलीभीत: मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में शॉर्टसर्किट से लगी आग, चिंगारी उठी तो मच गई भगदड़