रामपुर : चाइनीज मांझे से 2 साल की बच्ची का गाल और गर्दन कटी

बचाने के प्रयास में मां भी घायल, विरोध करने पर पतंगबाजों ने दंपति व महिला के भाई को पीटा

रामपुर : चाइनीज मांझे से 2 साल की बच्ची का गाल और गर्दन कटी

रामपुर, अमृत विचार। शहर में पहाड़ी गेट स्थित नैनीताल रोड पर बुधवार दोपहर चाइनीज मांझे से 2 साल की बच्ची का गाल और गर्दन कट गई। बच्ची को बचाने के प्रयास में उसकी मां की उगंली भी कट गई। विरोध करने पर पतंगबाजों ने दंपति व महिला के भाई को मारापीटा। इस मामले में महिला की तहरीर पर पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र की नवाज कॉलोनी में गुलरेज का परिवार रहता है। उनकी पत्नी तरन्नुम के अनुसार, बुधवार दोपहर 3:30 बजे वह अपने पति और बेटी दो वर्षीय आरूफा गुलरेज के साथ बाइक से गेट से बरेली गेट की ओर जा रही थीं। उनकी बेटी गोद में थी। नैनीताल रोड पर एक बाइक एजेंसी के सामने चाइनीज मांझे से आरूफा का गाल और गर्दन कट गई। उसे हटाने के प्रयास में तरन्नुम के हाथ की उगंली भी कट गई। इसके बाद दंपति बच्ची को लेकर पतंग उड़ाने वाले को तलाशते हुए मस्जिद जहीरुद्दीन के पास पहुंचे तो पतंग उड़ाने वाले शाहनवाज को मांझा एकत्र करते देखा लिया। जब महिला के भाई ने उससे शिकायत की तो शाहनवाज, जमीर, रिजवान, यामीन ने दंपति और महिला के भाई को मारा पीटा। महिला के भाई समद पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। लोगों को आता देखकर आरोपी भाग गए। इसके बाद दंपति ने घायल बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। 

बच्ची के गाल पर लगे सात टांके
बच्ची के गाल पर 7 टांके लगे हैं। बाद में महिला ने पुलिस को तहरीर दी। इस पर पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। इस संबंध में जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह ने बताया कि चाइनीज मांझा बेचने वालों और इससे पतंग उड़ाने वालों पर सख्त कार्रवाई कराई जाएगी। उधर, इंस्पेक्टर थाना सिविल लाइन संजीव कुमार ने बताया कि मांझे से बच्ची का गाल कटने के संबंध में उसकी मां ने तहरीर दी थी। इस मामले में 4 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपियों को तलाश किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - रामपुर : खराब बीज से नहीं आई उड़द की फसल में फली, जांच कमेटी गठित