लखीमपुर खीरी : गोला के झाबर तालाब को पर्यटन का केंद्र बनाने की कवायद

विधायक और सीडीओ ने अफसरो संग बनाई रणनीति, दिए निर्देश

लखीमपुर खीरी : गोला के झाबर तालाब को पर्यटन का केंद्र बनाने की कवायद

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। गोला विधानसभा से भाजपा विधायक अमन गिरि के साथ सीडीओ अभिषेक कुमार ने मंगलवार को ब्लॉक गोला की तीन ग्राम पंचायत में फैले 96 एकड़ के झाबर तालाब को पर्यटन के लिहाज से विकसित करने के लिए स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्य रूप से पीडी एसएन चौरसिया, डीसी मनरेगा विपिन कुमार चौधरी, एसडीएम विनोद कुमार गुप्ता, बीडीओ हनुमान प्रसाद मौजूद रहे।

विधायक और सीडीओ की मौजूदगी में तय किया गया कि प्रथम चरण में 30 एकड़ के क्षेत्र पर फोकस करते हुए विकसित किया जाए। सीडीओ ने मौजूद तकनीकी अफसरों को तय क्षेत्र का सौंदर्यीकरण के लिए एक्शन प्लान तैयार करने को कहा। इसमें बेसिक डिजाइन, फूड कोर्ट, प्लांटेशन, ट्रैक और बेंच निर्माण आदि को शामिल किया जाए। उन्होंने जलकुंभी की सफाई, तालाब के किनारों का निर्माण किस प्रकार कराएंगे इस पर भी अफसरो संग रणनीति बनाई। सीडीओ ने अवर अभियंता (लघु सिंचाई) को  प्रथम चरण के लिए चिन्हित क्षेत्र को विकसित करने में आने वाली लागत के आगणन करने के निर्देश भी दिए। विधायक अमन गिरि ने अफसरों को आश्वस्त किया कि आप प्रोजेक्ट तैयार कराएं। 

एप्रोच मार्ग भी होगा सुगम
इस कार्य में विधायक निधि, ग्राम निधि, क्षेत्र पंचायत निधि, मनरेगा, सीएसआर से फंड की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। विधायक ने तालाब के एप्रोच मार्ग को भी सुगम बनाने के लिए चर्चा की, ताकि इसके तैयार होने के बाद लोग यहां प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें - लखीमपुर खीरी: छापा मारकर पकड़े अवैध पटाखे, फिर पुलिस ने छोड़ दिया