बहराइच हिंसा:  महसी विधायक ने दर्ज कराई भाजपा नगर अध्यक्ष समेत कई पर रिपोर्ट

आरोप नगर अध्यक्ष समेत सात नामजद और अज्ञात भीड़ ने किया पथराव व फायरिंग

बहराइच हिंसा:  महसी विधायक ने दर्ज कराई भाजपा नगर अध्यक्ष समेत कई पर रिपोर्ट

मेडिकल कॉलेज में डीएम के साथ मर्च्युरी से निकलते समय हुई थी घटना

 बहराइच, अमृत विचार। महसी विधायक सुरेश्वर सिंह ने नगर कोतवाली में भाजपा नगर अध्यक्ष अर्पित श्रीवास्तव समेत सात नामजद और अज्ञात भीड़ पर पथराव व फायरिंग की रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि महाराजगंज हिंसा में मृत रामगोपाल मिश्रा का शव मर्च्युरी में रखवाने के बाद डीएम के साथ विधायक निकल रहे थे। इसी दौरान उपद्रव शुरू कर दिया गया। उनके और डीएम के काफिले पर जान से मारने की नियत से पथराव और फायरिंग किया गया। उपद्रवियों का नेतृत्व भाजपा के नगर अध्यक्ष अर्पित श्रीवास्तव कर रहे थे। 

विधायक महसी सुरेश्वर सिंह ने बताया कि 13 अक्टूबर को महाराजगंज में हुई हिंसा में मृत रामगोपाल के शव को बहराइच मेडिकल कॉलेज के बाहर गेट पर रखकर भीड़ प्रदर्शन कर रही थी। वह अपने सुरक्षाकर्मियों व अन्य सहयोगियों के साथ वहां पहुंचे। इसके बाद सीएमओ कार्यालय में गये। जहां से डीएम, सीएमओ, सिटी मजिस्ट्रेट को साथ लेकर पुन: मृतक के परिजनों व ग्रामीणों के पास पहुंचे और बातचीत कर शव मर्च्युरी के लिए ले जाने लगे। तभी कुछ उपद्रवी जिसमें भाजपा के नगर अध्यक्ष अर्पित श्रीवास्तव, अनुज सिंह रैकवार, शुभम मिश्रा, कुशमेंद्र चौधरी, मनीष चंद्र शुक्ल, शिक्षक पुंडरीक पांडेय, सुंधाशु सिंह राणा व भीड़ में शामिल अज्ञात लोग नारेबाजी कर गाली गलौज करने लगे। शव मर्च्युरी में रखवाकर जैसे ही डीएम के साथ प्रतिमा विसर्जन के लिए बातचीत करने के लिए निकले थे।

इसी बीच आरोपियों ने कार को रोकने का प्रयास किया गया, साथ ही पथराव व फायरिंग की । इस हमले में उनकी कार का शीशा टूट गया व उनका पुत्र अखंड प्रताप सिंह बाल-बाल बच गए। कहा कि पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है। भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेश कुमार पांडेय ने भी अर्पित श्रीवास्तव के पार्टी नगर अध्यक्ष होने की पुष्टि की है। आरोपियों में महसी तहसील क्षेत्र निवासी पुंडरीक पाण्डेय श्रावस्ती जिले में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात हैं। नगर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों पर दंगा करने, घातक हथियार से हमला करने, हत्या का प्रयास, व्यक्तिगत सुरक्षा खतरे में डालने, मारपीट सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

यह भी पढ़ें- Bahraich violence: मृतक राम गोपाल के आश्रितों को मिले एक करोड़ का मुआवजा