आतंकवाद, घुसपैठ, धार्मिक तनाव के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी, पुलिस स्मृति दिवस पर बोले शाह

आतंकवाद, घुसपैठ, धार्मिक तनाव के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी, पुलिस स्मृति दिवस पर बोले शाह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर ड्यूटी के दौरान शहीद हुए सभी पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। राष्ट्र के प्रति पुलिस कर्मियों के बलिदानों के लिए आभार व्यक्त करते हुए शाह ने कहा कि यह भारत को सुरक्षित रखने में पुलिस कर्मियों और उनके परिवारों द्वारा किए गए असीम बलिदानों को सम्मान देने का अवसर है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि आज मुझे यहां अमर जवानों को पुष्पांजलि अर्पित करने का मौका मिला है। यही जवान हमारी सीमाओं को सुरक्षित रखते हैं। -50 से +50 डिग्री तापमान में सीमाओं की सुरक्षा करते हैं। उन्होंने जो सर्वोच्च बलिदान दिया है, उनके परिजनों को भी श्रद्धापूर्वक प्रणाम करता हूं। 

6

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर मैं अपना सर्वोच्च बलिदान करने वाले उन शहीदों को नमन करता हूं जो अपने कर्तव्य का पालन करते हुए ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए।’’ लद्दाख के ‘हॉट स्प्रिंग्स’ में 21 अक्टूबर 1959 को भारी हथियारों से लैस चीनी सैनिकों द्वारा घात लगाकर किये गए हमले में 10 पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हो गये। तब से इन शहीदों और कर्तव्य निभाते हुए ड्यूटी के दौरान शहीद हुए अन्य सभी पुलिस कर्मियों को सम्मानित करने के लिए हर साल 21 अक्टूबर को ‘पुलिस स्मृति दिवस’ मनाया जाता है।

पुलिस स्मृति दिवस आज: शहीद सिपाहियों के परिजनों को सम्मानित करेंगे CM योगी, पुल‍िसकर्मि‍यों के ल‍िए कर सकते हैं ये बड़ी घोषणा

 

ताजा समाचार

Moradabad News | मुरादाबाद में Hotel की सीढ़ियों से गिरकर Gunman की मौत, परिजन ने लगाए हत्या के आरोप
Bareilly News । बरेली में दो समुदाय के युवक भिड़े, जमकर चले लाठी डंडे.. Police ने किया लाठीचार्ज
पुलिस पर सौगातों की बौछार: वर्दी भत्ते में 70 फीसदी की वृद्धि, पोषण, आहार के लिए मिलेंगे 10 करोड़, सीएम योगी ने दिवाली से पहले की घोषणा
Kanpur News | कानपुर में करवाचौथ मनाने के बहाने प्रेमिका को Hotel में बुलाया, फिर कर दी उसकी हत्या?
Muzaffarnagar News । मुजफ्फरनगर में भारी बवाल, धार्मिक टिप्पणी से नाराज Muslim समाज का प्रदर्शन |
Lucknow University: इंसान और चूहे की मस्तिष्क संरचना में काफी समानताएं, स्टडी में हुए कई खुलासे