देहरादून: मुकेश अंबानी पहुंचे उत्तराखंड...बदरीनाथ और केदारनाथ मंदिर में दिया 2 करोड़51 लाख का दान

देहरादून: मुकेश अंबानी पहुंचे उत्तराखंड...बदरीनाथ और केदारनाथ मंदिर में दिया 2 करोड़51 लाख का दान

देहरादून, अमृत विचार। उद्योगपति मुकेश अंबानी ने आज उत्तराखंड के पवित्र तीर्थ स्थलों का दौरा किया, जहां उन्होंने बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में विशेष पूजा-अर्चना की। अंबानी का यह दौरा न केवल धार्मिक आस्था का प्रतीक है, बल्कि उन्होंने दोनों धामों के लिए 5 करोड़ रुपये का दान देकर समाज के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी साबित की है।

सुबह जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरने के बाद, अंबानी हेलीकॉप्टर से सीधे बदरीनाथ धाम पहुंचे। यहां, बीकेटीसी के सदस्यों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। पूजा के दौरान उन्होंने 2 करोड़ 51 लाख रुपये की भोग राशि दान की। इसके बाद, अंबानी ने केदारनाथ धाम जाकर बाबा केदार की पूजा करते हुए फिर से 2 करोड़ 51 लाख रुपये का दान दिया।

उनके इस दान का उपयोग मंदिरों के विकास, रखरखाव और स्थानीय समुदायों की भलाई के लिए किया जाएगा। अंबानी का यह कदम धार्मिक स्थलों के प्रति उनकी गहरी आस्था और समाज के प्रति उनकी जिम्मेदारी को दर्शाता है।

इस दौरे से न केवल उत्तराखंड में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि यह अन्य उद्योगपतियों को भी सामाजिक कार्यों में योगदान देने के लिए प्रेरित करेगा। दोपहर बाद, मुकेश अंबानी मुंबई के लिए रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें - खटीमा: प्रेम-प्रसंग के चलते गांव पहुंचे युवक को बुरी तरह पीटा, मौत