हल्द्वानी: चार गार्डों की लगेगी ड्यूटी, सीसीटीवी कैमरे भी होंगे सक्रिय

हल्द्वानी: चार गार्डों की लगेगी ड्यूटी, सीसीटीवी कैमरे भी होंगे सक्रिय

हल्द्वानी, अमृत विचार। नगर निगम के ट्रंचिंग ग्राउंड में लगातार आग सुलगने से जहरीला धुआं फैल रहा है जिसे बुझाने के लिए नगर निगम दमकल विभाग की मदद ले रहा है।  नगर निगम आग बुझाने के लिए कूड़े के ढेर में लगातार पानी डाल रहा है। मुख्य नगर आयुक्त विशाल मिश्रा  शनिवार को निरीक्षण के लिए इंद्रानगर स्थित ट्रंचिंग ग्राउंड पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने नगर निगम के वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज कांडपाल को शीघ्र आग बुझाने के निर्देश दिए और दमकल की अधिक से अधिक गाड़ियों की मदद लेने को कहा। उन्होंने बताया कि ट्रंचिंग ग्राउंड में अराजक तत्व आग लगा रहे हैं और यहां लगे सीसीटीवी कैमरों की तार भी काट दी गई है। इसके लिए  शीघ्र  तार लगाकर सीसीटीवी कैमरों को सक्रिय करने के लिए कहा गया है।

साथ ही अराजक तत्वों पर  निगरानी के लिए  यहां 24 घंटे शिफ्ट के अनुसार चार गार्डों की ड्यूटी लगाई जाएगी जो ट्रंचिंग ग्राउंड पर निगरानी रखेंगे। नगर आयुक्त  नगर निगम के वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी के साथ शनिवार दोपहर लगभग पौने एक बजे ट्रंचिंग ग्राउंड पहुंचे जहां मौके पर टैंकर से आग बुझायी जा रही थी। उन्होंने बताया कि नगर निगम ने 24 घंटे में आग बुझाने का लक्ष्य रखा है और निष्क्रिय सीसीटीवी कैमरों को भी ठीक कर लिया जाएगा। बताया कि ट्रंचिंग ग्राउंड का टेंडर अपलोड कर दिया है जिसकी निविदा प्रक्रिया पूरी होने के बाद कूड़े का निस्तारण शुरू कर दिया जाएगा।

नगर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन
स्थानीय लोगों ने ट्रंचिंग ग्राउंड के धुएं को लेकर मौके पर नगर आयुक्त विशाल मिश्रा को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया कि ट्रंचिंग ग्राउंड के जहरीले धुएं के कारण गौजाजाली बिचली, गौजाजाली उत्तर, गौजाजाली दक्षिण, हाथीखाल तीनपानी, इंद्रानगर, बनभूलपुरा सहित गौलापार के लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। बताया कि जहरीले धुएं से श्वास संबंधी दिक्कतें हो रही हैं। ज्ञापन देने वालों में भूपेश जोशी, भुवन पोखरिया, नवीन चंद्र दानी, विवेक शर्मा, नितिन जोशी, पीयूष वर्मा आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें - बागेश्वर: विजिलेंस ने पटवारी को 2,000 रुपये की रिश्वत के साथ किया गिरफ्तार

ताजा समाचार

व्यापारियों की चेतावनी से बैकफुट पर आया पीडीए, नोटिस वापस लेने की तैयारी
सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले: सरकार ने जारी की लंबित एरियर की अधिसूचना
लखीमपुर खीरी: दो युवकों से बाघ के पांच दांत व तीन नाखून बरामद, दोनों आरोपी गिरफ्तार, वन्य जीव संरक्षण अधिनियम का मामला दर्ज
झारखंड चुनाव: भाजपा ने घोषित किए 66 उम्मीदवारों की लिस्ट, बाबूलाल मरांडी को मिला धनवार से टिकट
कानपुर में इंसानियत शर्मसार: दबंगों ने युवक को नंगा करके बेरहमी से पीटा, पैर पर थूक कर चटवाया, जानिए पूरा मामला
अदालत ने ड्रग तस्कर को सुनाई दस साल कठोर कारावास की सजा, एक लाख जुर्माना भी लगाया