Lucknow University: नेट और जेआरएफ में छात्रों ने फहराया परचम, नेट में 213 और जेआरएफ 48 ने किया क्वालीफाई

Lucknow University: नेट और जेआरएफ में छात्रों ने फहराया परचम, नेट में 213 और जेआरएफ 48 ने किया क्वालीफाई

लखनऊ, अमृत विचार: नेट-जेआरएफ के परिणाम में लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सफलता का परचम लहराया है। नेट में 213 और 48 जेआरएफ में छात्र-छात्राओं ने क्वालिफाई किया है। परीक्षा अगस्त के अंतिम और सितंबर के प्रथम सप्ताह में सम्पन्न हुई थी। इसका परिणाम गुरुवार को घोषित किया गया।

लखनऊ विश्वविद्यालय के शिक्षा शास्त्र विभाग के रमन कन्नौजिया, सलोनी पाठक और शिवांगी पाण्डेय ने 99 फीसद से अधिक परसेंटाईल प्राप्त किए हैं। ये जेआरएफ के लिए चयनित हुए हैं। विश्वविद्यालय के शिक्षा शास्त्र विभाग में 45 छात्र नेट के लिए चयनित हुए हैं। 9 छात्रों को जूनियर रिसर्च फैलोशिप मिलेगा। राजनीति शास्त्र विभाग में 41 छात्र-छात्राएं नेट उत्तीर्ण और 6 का चयन जेआरएफ में हुआ है। भारतीय प्राचीन इतिहास, पर्सियन, हिंदी, अर्थशास्त्र, दर्शन, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र, समाज कार्य, लोक प्रशासन, पश्चिमी इतिहास आदि विभागों के 213 का नेट और 48 का जेआरएफ में चयन हुआ है।

net-grf

इन विश्वविद्यालयों में भी हुआ चयन
डॉ. शकुंतला मिश्रा पुनर्वास विश्वविद्यालय में कुल 15 छात्रों ने उत्तीर्ण किया है। जेआरएफ में रसायन विज्ञान के छात्र राधवेंद्र सिंह यादव ने ऑल इंडिया में 102 रैंक हासिल की है। हिंदी विभाग से दो नेट और एक का जेआरएफ में चयन हुआ है। जिसमें रेशमा बानो, कुमारी रुचि, कुमारी रीमा हैं। अर्थशास्त्र में दो छात्रों का चयन हुआ है। राममनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विवि में तीन छात्रों में एक का चयन हुआ है।

यह भी पढ़ेः अनाथालय की खिड़की काटकर भागी नौ लड़कियां, दो सदस्यीय जांच कमेटी दो दिन में करेगी जांच