मुरादाबाद : गुणवत्ता का निकल रहा दम, बनते ही टूट रहीं सड़कें...नगर आयुक्त ने लापरवाही पर दिया जांच का आदेश

सड़कों की मरम्मत में गुणवत्ता का पालन न करने पर कार्यदायी संस्थाओं पर कसेगा शिकंजा,

मुरादाबाद : गुणवत्ता का निकल रहा दम, बनते ही टूट रहीं सड़कें...नगर आयुक्त ने लापरवाही पर दिया जांच का आदेश

मुरादाबाद, अमृत विचार। महानगर की टूटी सड़कों के मरम्मत व निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी होने की शिकायतें मिलने लगी हैं। हालांकि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता की अनदेखी न करने का निर्देश नगर आयुक्त ने पहले ही दे रखा था। अब निगम की ओर से बन रही सड़कों के निर्माण के चंद दिन में टूटने की लोगों की शिकायतों पर उन्होंने कार्रवाई की चेतावनी दी है।

जिलाधिकारी ने भी सड़कों के निर्माण व गुणवत्ता में अनदेखी न करने की हिदायत दी थी। इसके बाद भी महानगर में कई कार्यदायी संस्थाओं की ओर से कार्य में गुणवत्ता का पालन पूरी तरह नहीं किया जा रहा है। सिविल लाइंस सहित अन्य क्षेत्रों में टूटी सड़कों की मरम्मत और नये सिरे से निर्माण भी चंद दिनों में तेजी से चल रहा है। लेकिन तहसील स्कूल वाली सड़क के बनने के चंद दिन बाद ही उखड़ने को लेकर नागरिकों की सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो आदि को नगर आयुक्त दिव्यांशु पटेल ने भी संज्ञान लेते हुए जांच का आदेश दिया है। उनका कहना है कि सड़कों की मरम्मत या निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी पर संबंधित पर्यवेक्षक अधिकारी भी जिम्मेदार होंगे। नगर निगम के सफाई व अन्य कार्यों के लिए भी पर्यवेक्षणीय अधिकारियों को जोनवार जिम्मेदारी तय कर निगरानी का निर्देश दिया था। काम में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे।

वहीं कांग्रेस के पार्षदों ने निगम की बोर्ड बैठक न होने का फायदा उठाकर काम में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। नगर निगम के सदन में नेता प्रतिपक्ष अनुभव मेहरोत्रा का कहना है कि नगर निगम और स्मार्ट सिटी के कार्यों में गुणवत्ता की अनदेखी की जा रही है। करोड़ों रुपये साज सज्जा के नाम पर खर्च हो रहे हैं। सड़कों के निर्माण व मरम्मत में मानकों की अनदेखी की जा रही है। वह इसको लेकर नगर आयुक्त से मिलेंगे। जनहित की उपेक्षा नहीं होनी चाहिए।

जल निगम की बनवाई सड़कों का भी बुरा हाल
महानगर की कई कॉलोनियों जिसमें आशियाना फेज एक, रामगंगा विहार आदि में आंतरिक सड़कों की मरम्मत में खामियां उजागर होने लगी हैं। जल निगम की ओर से बनवाई गई सड़कों का भी हाल ठीक नहीं है। बरसात में कई जगह सड़क धंसने से गड्ढे बन गए थे। जिससे हादसे की आशंका को देखते हुए स्थानीय पार्षदों ने अपने स्तर से उसमें ईंट व रोड़ा आदि डालकर गड्ढों को भरवाया था।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : नगर निगम की नई पहल, एसटीपी के शोधित जल से किया जाएगा वायु प्रदूषण पर नियंत्रण

 

ताजा समाचार

CSU: शास्त्रीय भाषा के रूप में जुड़ी नई भाषाएं, पालि के विकास के लिए कार्य करेगी केन्द्र सरकार
Sunny Deol Birthday : बर्थडे पर सनी देओल का फैंस को सरप्राइज, रिलीज किया फिल्म 'जाट' का धमाकेदार पोस्टर
रोहिणी नक्षत्र के अद्भुत संयोग में मनाया जाएगा करवा चौथ का पर्व: ये है चंद्रोदय का समय, जानें क्यों होती है चंद्रमा की पूजा 
'हम यूपी उपचुनाव नहीं लड़ेंगे', LJP चीफ चिराग पासवान ने किया ऐलान
इस दिन मनाया जाएगा दीपावली का पर्व, ये है शुभ मुहूर्त, जानें- कैसे करें माता लक्ष्मी की पूजा
मुंबई पुलिस का बड़ा खुलासा, गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए मांगे थे 50 लाख रुपये