मथुरा में बड़ा हादसा : खम्भे से टकराई तेज रफ्तार वैन, मां बेटी समेत 4 की मौत

सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त

मथुरा में बड़ा हादसा : खम्भे से टकराई तेज रफ्तार वैन, मां बेटी समेत 4 की मौत

अमृत विचार, लखनऊ डेस्क : मथुरा जनपद के कोसी कलां थानाक्षेत्र अंतर्गत शेरगढ़ रोड पर गुरुवार को एक भयानक सड़क हादसा हो गया। जहां एक तेज रफ्तार वैन बिजली के खम्भे से टकरा गई। इस दुर्घटना में दो महिलाओं और 2 बच्चियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि, वैन में सवार पांच मजदूर गंभीर रुप से चोटिल हो गए है। जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शिनाख्त के बाद परिजनों को सूचना देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क हादसे को संज्ञान में लेते हुए एक्स पर मृतकों के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की है।

 दरअसल, शेरगढ़ रोड पर सुबह अनियंत्रित वैन बिजली के खम्भे से टकरा गई। वैन में करीब 25 लोग सवार थे। ये सभी बिहार से पलवर मजदूरी करने जा रहे थे। सूत्रों की मानें तो, खम्भे से टकराने के बाद वैन में करंट उतर आया। इसके भयभीत लोग जान बचकर इधर-उधर भागने लगे। करंट से बचने के लिए वैन चालक ने गाड़ी बैक तो सड़क पर गिर चुके लोग वैन के पहिए के नीचे आ गए।  इस हादसे में बिहार के गया निवासी गौरी देवी (35) बेटी कोमल, कुंती देवी (30) और कुंती की बेटी प्रियंका (2) गंभीर रुप से जख्मी हो गई।

जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने सभी को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने इन चारों को मृत घोषित कर दिया। वहीं, काजल, जीरा, माना, गंगा और सत्येंद्र भी घायल हो चुके हैं। जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस की मानें तो हादसे के बाद वैन चालक घटनास्थल से गाड़ी छोड़कर भाग निकला। सीओ छाता आशीष शर्मा के मुताबिक, शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि वैन में सवार सभी लोगों को मजदूरी के लिए ये बिहार से बुलाया गया था। ईंट भट्टा पर काम करने के लिए सभी लोग बिहार के गया से ट्रेन से अलीगढ़ पहुंचे थे। इसके बाद उनको पिकअप के जरिए मथुरा के कोसी में बने ईंट भट्टा पर ले जाया जा रहा था।

CM योगी ने व्यक्त की संवेदना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मथुरा के कोसी कलां में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए है।

 यह भी पढ़ें- Karva Chauth : ऑर्गेंजा व जिम्मी छू साड़ी बनी महिलाओं की पसंद