मुरादाबाद : 18 अक्टूबर से होगा कुंदरकी विधानसभा उप चुनाव के लिए नामांकन

कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन के लिए की जा रही तैयारी

मुरादाबाद : 18 अक्टूबर से होगा कुंदरकी विधानसभा उप चुनाव के लिए नामांकन

कुंदरकी विधानसभा के उप चुनाव को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज सिंह, साथ में अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद्र।

मुरादाबाद। जिले की कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए 18 अक्टूबर से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होगी। कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से बातचीत में जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज सिंह ने बताया कि कुंदरकी विधानसभा के उप चुनाव के लिए नामांकन रिटर्निंग अधिकारी एसीएम प्रथम संतदास पंवार के समक्ष 18 अक्टूबर से होगा। उन्होंने बताया कि 3494 दिव्यांग मतदाता हैं 80 वर्ष से ऊपर वालों को घर पर मतदान की सुविधा मिलेगी।उन्होंने बताया कि सर्विस वोटर 205 हैं। यह आनलाइन पोस्टल बैलेट इन्हें भेजा जाएगा। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिस विधानसभा क्षेत्र का चुनाव होगा वहां के स्थानीय कार्मिक मतदान की प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे। जमानत धनराशि सामान्य जाति के लिए 10,000 रुपये निर्धारित है। कुंदरकी विधानसभा सामान्य है।नामांकन दाखिल करने का समय  11 बजे से 3 बजे तक कलेक्ट्रेट परिसर में होगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि थर्ड जेंडर 13 मतदाता हैं। जबकि कुल  383488 मतदाता हैं। मतगणना मंडी समिति में होगी। पत्रकार वार्ता के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद्र भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : कुंदरकी विधानसभा उपचुनाव : आदर्श आचार संहिता लागू, 13 नवंबर को होगा मतदान...2012 से कुंदरकी में अजेय है सपा