अयोध्या : भाजपा संविधान बदलने का कर रही है कुचक्र : कांग्रेस महासचिव 

बहराइच की घटना में पीड़ित परिवार को सरकार दे एक करोड़ का मुआवजा, दोषी अधिकारियों पर करे कार्रवाई : अजय राय 

अयोध्या : भाजपा संविधान बदलने का कर रही है कुचक्र : कांग्रेस महासचिव 

अयोध्या, अमृत विचार : मिल्कीपुर में आयोजित संविधान बचाओ सम्मेलन के लिए अयोध्या पहुंचे कांग्रेस के महासचिव अविनाश पांडेय और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को राम लला और हनुमानगढ़ी का दर्शन किया। 

महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि पूर्णिमा के दिन प्रभु रामलला का दर्शन सौभाग्य की बात है। बताया कि संविधान को बचाने का संकल्प लेने के लिए प्रदेश में आज 10 सम्मेलन होंगे। उन्होंने कहा कि संविधान को बदलने का प्रयास बीजेपी की डबल इंजन की सरकार कर रही है, हम संविधान को बदलनें नहीं देंगे। इस न्याय की लड़ाई के लिए राहुल गांधी पूरे देश में संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देशवासियों को संविधान की सुरक्षा, भाईचारा और अमन रहे इसके आज प्रार्थना की है।

महासचिव ने चुनाव आयोग पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग सरकार के हाथ की कठपुतली बन गया है। यह है दुर्भाग्यपूर्ण, मिल्कीपुर के चुनाव की घोषणा अन्य चुनाव के साथ चाहिए थी होनी। उन्होंने कहा कि बीजेपी है डरी हुई वह जानती है जनता का रुख, हार से बचने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि 9 नहीं 10 सीट पर इंडिया गठबंधन चुनाव लड़ेगी। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने किया योगी सरकार पर हमला 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि हनुमान की करते हैं आराधना, भगवान राम के हैं सेवक हनुमान जी। हनुमान जी के दर्शन के बिना रहता है राम लला का दर्शन अधूरा। उन्होंने कहा कि हनुमान जी से प्रार्थना की है कि पूरे प्रदेश में अमन चैन रहे। उन्होंने कहा कि बहराइच की घटना की हम निंदा करते हैं।

कहा कि मृतक के परिवार को योगी सरकार एक करोड़ की आर्थिक सहायता दे। जिन लोगों के मकान जलाएं गए हैं उन लोगों को क्षतिपूर्ति दी जाए और जो अधिकारी और राजनीतिक लोग इसमें शामिल हैं उनके खिलाफ हो कठोर कार्रवाही की जाए।

यह भी पढ़ें- Bahraich violence : प्लास से नाखून खींचे फिर लगाया कंरट गोली मारने से पूर्व राम गोपाल से की बर्बरता...पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुले रोंगटे खड़े कर देने वाले राज