लखीमपुर खीरी : विधायक थप्पड़ कांड...अधिवक्ता संघ अध्यक्ष, उनकी पत्नी समेत चार नामजद, 40 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

अर्बन कोआपरेटिव चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दौरान हुआ था बवाल

लखीमपुर खीरी : विधायक थप्पड़ कांड...अधिवक्ता संघ अध्यक्ष, उनकी पत्नी समेत चार नामजद, 40 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। विधायक थप्पड़ कांड में खूब फजीहत कराने वाली सदर कोतवाली पुलिस ने आखिरकार सातवें दिन जिला अधिवक्ता संघ अध्यक्ष अवधेश सिंह, उनकी पत्नी पुष्पा सिंह समेत चार लोगों को नामजद कर 40 अन्य अज्ञात के खिलाफ बीएनएस की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
 
अर्बन कोआपरेटिव बैंक की  डेलीगेट नामांकन के दौरान पर्चा छीनने को लेकर बवाल हो गया था। इस दौरान जमकर मारपीट हुई थी। बैंक की पूर्व अध्यक्ष वर्तमान में अध्यक्ष पद की प्रत्याशी पुष्पा सिंह के पति जिला अधिवक्ता संघ अध्यक्ष अवधेश सिंह ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा के सदर विधायक योगेश वर्मा की सदर कोतवाल और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में पिटाई कर दी थी। व्यापारी नेता राजू अग्रवाल को भी जमकर मारा पीटा गया था। इस घटना के बाद पुलिस की खूब किरकिरी हुई थी। सदर विधायक और व्यापारी नेता ने पुलिस को तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी और जांच के नाम पर टरकाती रही। नाराज लोगों ने प्रदर्शन कर डीएम कार्यालय का घेराव किया। 

व्यापारियों ने भी प्रदर्शन कर ज्ञापन दिए। एक दिन सांकेतिक व्यापार बंदी भी की गई, लेकिन पुलिस फिर भी हरकत में नहीं आई और अभी जांच जारी होने की बात कहती रही। इससे नाराज सदर विधायक ने उनकी सुरक्षा में बढ़ाए गए दो सुरक्षाकर्मियों को भी वापस कर दिया था। नाराज विधायक सोमवार को लखनऊ में विधान सभा स्पीकर सतीश महाना और मुख्यमंत्री से मिले। इसके बाद भी पुलिस का रवैया नहीं बदला और वह अपनी जिद पर अड़ी रही। तमाम फजीहत होने के बाद मंगलवार की रात सदर कोतवाली पुलिस ने सदर विधायक की तहरीर पर  जिला अधिवक्ता संघ लखीमपुर अध्यक्ष अवधेश सिंह, अर्बन कोआपरेटिव बैंक की पूर्व अध्यक्ष उनकी पुष्पा सिंह, संग्राम सिंह व नीरज सिंह को नामजद कर  40 अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस 
अनधिकृत जमावड़ा, चोट पहुंचाने की नीयत से हमला, धमकी, बल पूर्वक हटाने का प्रयास, हिंसा, आभूषण छीनना आदि धाराएं लगाई गई हैं। 

सदर विधायक की तहरीर पर सभी चार आरोपियों के नामजद और 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। विवेचना अपराध निरीक्षक हरि प्रकाश यादव को सौंपी गई है। -रमेश कुमार तिवारी, सीओ सिटी

ये भी पढ़ें - लखीमपुर खीरी: डीएम ने दशहरा मेले का किया उद्घाटन, व्यवस्थाएं दुरूस्त रखने के दिए निर्देश, इतने दिनों तक चलेगा आयोजन...