खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन ने ड्रा किए मैच, ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट

खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन ने ड्रा किए मैच, ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट

लखनऊ, अमृत विचार: डॉ. अखिलेश दास गुप्ता मेमोरियल ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में यूपी के रिषांक, सिद्धांत सलार, हर्षित तोमर ने पुरुष एकल और तरनजीत कौर ने महिला एकल में जीत के साथ के मुख्य दौर में जगह बना ली है। इस रैकिंग टूर्नामेंट में मंगलवार को क्वालीफाइंग राउंड के मुकाबले पूरे हो गये। आज से बीबीडी बैडमिंटन अकादमी में मेन ड्रॉ के मुकाबले शुरू होंगे। पुरुष एकल वर्ग में रिषांक ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए महाराष्ट्र के सिद्धार्थ ठाकुर को 15-10, 16-16, 15-8 से शिकस्त दी। कर्नाटक के मोहित के अनुपस्थित होने के कारण सिद्धान्त बिना खेले ही मुख्य दौर में जगह मिली। एक अन्य मुकाबले में यूपी के हर्षित तोमर ने उलटफेर भरे मुकाबले में 13वीं वरीयता प्राप्त चंडीगढ़ के ध्रुव बंसल को 15-13, 13-15, 17-15 हराया।

महिला एकल में तरनजीत कौर ने तमिलनाडु की हरनी राजा को 14-16, 15-2, 15-10 से हराकर मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया। पुरुष युगल वर्ग अर्श मोहम्मद अपने जोड़ीदार शंकर सारस्वत (राजस्थान) के साथ शानदार खेल दिखाते हुये मुख्य दौर में जगह बनाई। मिश्रित युगल में मो. अर्श व प्रगति परीदा (ओडिशा) के साथ मुख्य ड्रा में प्रवेश किया। 

आज यानी की 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले मुख्य दौर के मुकाबले शुरू होंगे। इन मुकाबलों में यूपी की अमोलिका सिंह, मानसी सिंह, सोनाली सिंह, चिराग सेठ, तुषार गगनेजा, तनिषा सिंह, समृद्धि सिंह जीत के लिए जोरआजमाइश करेंगी। पुरुष एकल में यूपी के सिद्धार्थ मिश्रा, अंश विशाल गुप्ता और महिला एकल में सिमरन चौधरी, स्नेहा सिंह को वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली है। पुरुष युगल में अतुल कुमार व प्रदीप कुमार, महिला युगल में रमा सिंह व सुनीता सिंह और मिश्रित युगल में शिवम वर्मा व सोनाली सिंह को मुख्य ड्रॉ में प्रवेश दिया गया है।

यह भी पढ़ेः छात्रों के नए आइडिया भविष्य में बन सकते है बड़ी कंपनियों की नीव, इनोवेटिव आइडिया को किया गया पुरस्कृत