हल्द्वानी: थानों और पुलिस कार्यालयों के मुंशी करेंगे रात्रि गश्त

हल्द्वानी: थानों और पुलिस कार्यालयों के मुंशी करेंगे रात्रि गश्त

हल्द्वानी, अमृत विचार। थानों और कार्यालयों के मुंशी को एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने सड़क पर उतार दिया है। इन मुंशियों को अब कार्यालय के साथ सड़क पर रात्रि गश्त भी करनी होगी। इसको लेकर एसएसपी ने आदेश जारी कर दिए हैं। ये आदेश मंगलवार रात से ही लागू हो गये हैं। एसएसपी ने चेतावनी दी कि ड्यूटी चेक करने वह रात्रि में किसी भी समय निकल सकते हैं। 

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि घटनाओं को रोकने के लिए हर मुमकिन कदम उठाए जा रहे हैं। अब थानों व पुलिस कार्यालयों में कार्यरत कर्मियों की भी रात्रि ड्यूटी लगाई जा रही है। जिसके तहत अब थानों, सीसीटीएनएस में नियुक्त मुंशी और कर्मचारी भी थानों में रात्रि गश्त करेंगे। पुलिस लाइन कार्यालय, मदो में नियुक्त मुंशी और कर्मचारी क्वार्टर गार्द (संतरी ड्यूटी) करेंगे। यातायात सेल, सीपीयू में नियुक्त मुंशी और कर्मचारियों को यातायात ड्यूटी करनी होगी।

एसएसपी ने कहा कि मंगलवार शाम से ही आदेश लागू कर सभी अधीनस्थ प्रभारियों को निर्गत किया गया है। आदेश के अनुसार कार्यालयों में नियुक्त मुंशियों को यह ड्यूटी सप्ताह में एक बार अनिवार्य रूप से करनी होगी। जिसकी समीक्षा एसएसपी स्वयं करेंगे। एसएसपी ने कहा कि इस पहल का उद्देश्य कर्मचारियों में समानता की भावना को विकसित करना और ड्यूटी को रोटेशन वार लगाने पर बल देना है।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: उमेश हत्याकांड का दूसरा हत्यारोपी गिरफ्तार