बरेली:फर्जी दरोगा ने नौकरी का झांसा देकर युवती को बंधक बनाकर लूटा

बदायूं के कुंवरगांव का रहने वाला है आरोपी शेखर शर्मा उर्फ गोलू

बरेली:फर्जी दरोगा ने नौकरी का झांसा देकर युवती को बंधक बनाकर लूटा

बरेली, अमृत विचार। फर्जी दरोगा ने युवती को नौकरी दिलाने का झांसा देकर डेढ़ महीने तक किराये के अपार्टमेंट में बंधक बनाकर रखा। उसने युवती से जेवर, एटीएम कार्ड समेत अन्य सामान छीन लिया और गला दबाकर हत्या की कोशिश की। बेहोश होने पर आरोपी युवती को मरा समझकर छोड़ गया। होश आने पर युवती अपने घर पहुंची और मां को पूरी बात बताई। युवती ने थाना सुभाषनगर में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

सुभाषनगर निवासी युवती के मुताबिक उसने एमए और बीएड की पढ़ाई की है। बेरोजगार होने की वजह से वह नौकरी की तलाश कर रही थी। उसे 28 अगस्त को करगैना में एक युवक दरोगा की वर्दी में मिला और उसने अपना नाम शेखर शर्मा उर्फ गोलू बताया। वह बदायूं के कुंवरगांव का रहने वाला है। उसने कहा कि वह पुलिस में दरोगा है और उसकी अधिकारियों से अच्छी जान पहचान है और वह उसकी नौकरी लगवा देगा। उसकी बातों में आकर वह उसके साथ पराग मिल्क डेयरी के सामने ड्रिमून होम्स अपार्टमेंट में गई। वहां वह चौथी मंजिल पर सी-414 फ्लैट में ले गया और बंधक बना लिया। शेखर ने उसके पहने हुए सोने और चांदी के जेवर छीन लिए, जिनकी कीमत करीब 85 हजार रुपये थी। इसके अलावा उसका एटीएम कार्ड भी ले लिया और मारपीट कर उसका पिन नंबर पता कर लिया। एक दिन आरोपी ने उसकी दुपट्टे से गला दबाकर हत्या की कोशिश की और वह बेहोश हो गई, तब आरोपी उसे मृत समझकर छोड़कर भाग गया। होश में आने पर वह 13 अक्टूबर को अपने घर वापस आई और मां को पूरी बात बताई। इसके बाद थाना सुभाषनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई। युवती के मुताबिक आरोपी पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों से ठगी करता है। वह राह चलते लोगों पर पुलिस का रौब दिखाकर रुपये ऐंठ लेता है। कई व्यापारियों से भी आरोपी ने ठगी की है। खनन करने वालों से भी आरोपी रुपये वसूल लेता था।

20 सितंबर को मां ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी
युवती के मुताबिक उसके गायब होने पर मां ने थाना सुभाषनगर में सूचना दी लेकिन पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज करने के बजाय तलाशने के लिए कहा। काफी तलाशने के बाद मां एक बार फिर थाने गईं तो पुलिस ने 20 सितंबर को गुमशुदगी दर्ज की।