फूलपुर उपचुनाव: 13 नवंबर को होगा मतदान, 23 को आएंगा चुनाव परिणाम

फूलपुर उपचुनाव: 13 नवंबर को होगा मतदान, 23 को आएंगा चुनाव परिणाम

प्रयागराज, अमृत विचार। प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट पर 13 नवंबर को उपचुनाव होगा। इसका ऐलान मंगलवार को कर दिया गया। चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश की 9 सीटों पर उप चुनाव कराने के लिए तिथि घोषित कर दी है। आगामी 13 नवंबर को चुनाव के बाद 23 नवंबर को परिणाम भी घोषित कर दिया जाएगा। जिसको लेकर सारी तैयारियां तेज कर दी गयी हैं। 

फूलपुर विधानसभा सीट यूपी की हॉट सीटों में मानी जाती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फूलपुर सीट को स्वयं देख रहे हैं।इसके आलावा इस सीट का प्रभारी डिप्टी सीएम केशव मौर्य को नियुक्त किया गया है। मालूम हो कि उप चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने मंगलवार को चुनाव की तिथि को तय कर दिया है। 13 नवंबर को फूलपुर सीट पर चुनाव होगा।

उप चुनाव को लेकर सपा ने अपने उम्मीदवार मुज्तबा सिद्दीकी को मैदान में उतारा है। जबकि बसपा पहले ही शिव बरन पासी को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। वहीं भाजपा ने अभी तक अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है। कहा जा रहा है कि बीजेपी से टिकट की दावेदारों कई बड़े नाम चर्चा में है। कई बड़े चेहरे फूलपुर के में गांव में घूमकर अपना प्रचार भी कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: बहराइच सांप्रदायिक हिंसा: शव लेकर तहसील के लिए रवाना हुई हजारों की भीड़, पूरा इलाका छावनी में तब्दील

ताजा समाचार

पीलीभीत: भ्रष्टाचार की मार; महिला कंसल्टिंग इंजीनियर ने एस्टीमेट में खेल कर किया गबन, कारण बताओ नोटिस जारी
प्रियंका गांधी का चुनावी डेब्यू, वायनाड से लड़ेंगी लोकसभा का उपचुनाव
UP: मिल्कीपुर सीट से भी उपचुनाव का रास्ता साफ, सपा सांसद अवधेश प्रसाद के खिलाफ मुकदमा वापस लेंगे बाबा गोरखनाथ
बाराबंकी: देवा मेला की तैयारियों के निरीक्षण करने पहुंचे ADM ने ADO को लगाई फटकार, कहा- शौचालय निर्माण शुरू कराओ, रात में यहीं रुकूंगा
Kanpur: कोलकता के डॉक्टरों के समर्थन में अनशन पर बैठा आईएमए, उठाई 10 सूत्रीय मांग
लखनऊ: निरस्त होगा जनेश्वर इन्क्लेव के पांच फ्लैटों का आवंटन, प्रक्रिया से पहले आए 238 आवेदन