नैनीताल: साउथ की फिल्मों में धमाल मचा रही नैनीताल की शुभांगी 

नैनीताल: साउथ की फिल्मों में धमाल मचा रही नैनीताल की शुभांगी 

नैनीताल, अमृत विचार। नैनीताल की बेटी शुभांगी पंत इन दिनों बॉलीवुड फिल्मों के साथ ही साउथ की फिल्मों में भी अपने अभिनय का लोहा मनवा रहीं हैं। नैनीताल पहुंची साउथ सुपरस्टार शिवांगी इन दिनों दक्षिण भारत की एक फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। शुभांगी ने न सिर्फ खूबसूरती, बल्कि अपने डांस, एक्टिंग और सिंगिंग से भी अपनी अलग पहचान बनाई है।

शुभांगी तेलुगू, कन्नड़ फिल्मों में इन दिनों छाई हुई हैं। तेलुगू की कई फिल्मों में सुपरस्टार हीरोइन के किरदार निभाने के साथ ही शुभांगी गायन, संगीत, नृत्य में भी पारंगत हैं। वह मशहूर बॉलीवुड गायक सुनिधि चौहान के साथ गायन भी कर चुकी हैं। अपनी मां इंद्रा पंत के साथ शुभांगी इन दिनों नैनीताल अपने नैनीहाल आई हैं।

मूल रूप से नैनीताल निवासी और वर्तमान में हैदराबाद में रह रहीं टॉलीवुड सुपरस्टार सुभांगी ने अपनी स्कूली शिक्षा नैनीताल से पूरी करने के बाद हैदराबाद के इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला लिया। लेकिन उनकी रुचि मॉडलिंग और एक्टिंग में थी। वो पढ़ाई के साथ शॉर्ट मूवी और नाटक भी किया करती थीं।

जब नैनीताल आतीं तो यहां युगमंच के नाटकों में भी प्रतिभाग करती थीं। हैदराबाद में शॉर्ट फिल्म की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर ने उनको टॉलीवुड फिल्म में काम करने का मौका दिया। जहां से उनकी टॉलीवुड फिल्मों में अभिनय की शुरुआत हुई। 

कई तेलगू फिल्मों में निभा चुकी हैं मुख्य किरदार
शुभांगी पंत ने बातचीत के दौरान बताया कि वो तेलुगू फिल्म सिरा में वो मुख्य किरदार निभा चुकी हैं। इसी फिल्म में उनकी मां इंद्रा पंत भी अभिनय कर चुकी हैं। इसके अलावा वो महाप्रस्थानम में तेलुगू के जाने माने कलाकार तनिष्क और कबीर सिंह दुशांज के साथ बतौर मुख्य अभिनेत्री कार्य कर चुकी हैं। शुभांगी पंत हस्तिनापुर फिल्म के साथ ही अब तक कुल 8 फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इसके अलावा उनकी 2 फिल्में अभी रिलीज़ होनी बाकी हैं और 1 फिल्म में वो अभी काम कर रहीं हैं।

कुशल गायिका भी हैं शुभांगी
शुभांगी बताती हैं कि उन्हें एक्टिंग, मॉडलिंग के साथ ही सिंगिंग का भी शौक है। अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान हैदराबाद में जब वो शॉर्ट फिल्म और नाटक कर रहीं थी तो वहां से उन्होंने अपने गाने की रिकॉर्डिंग कर एक रिएलिटी शो में प्रतिभाग किया और वो उस शो में टॉप थ्री में थीं। वहां से ही उनके सिंगिंग करियर की शुरुआत भी हुई। वो टॉलीवुड की फिल्मों में गाने भी गा चुकी हैं। इसके अलावा वो बॉलीवुड सिंगर सुनिधि चौहान, मीत ब्रदर्स के साथ भी गाने गा चुकी हैं।

सोशल मीडिया है अच्छा विकल्प
शुभांगी ने बताया कि सोशल मीडिया अभिनय के लिए एक अच्छा विकल्प है, लेकिन पोस्ट पर कम लाइक्स आने पर कलाकार निराश होते हैं। अगर आपका कंटेंट अच्छा है तो सफलता एक दिन जरूर कदम चूमेगी। अच्छे कंटेंट पर फोकस करें। उन्होंने कलाकारों को सोशल मीडिया पर ब्लॉग व अन्य माध्यम से वीडियो पोस्ट करने की सलाह दी। वहीं उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोगों में काफी टैलेंट है। लेकिन सुविधाओं के अभाव के चलते लोग आगे नहीं बढ़ पाते। लेकिन आज के जमाने में सोशल मीडिया के जरिए लोग बुलंदियों को छू सकते हैं।

यह भी पढ़ें - रुद्रपुर: गांव मलसी में युवती ने फंदा लगाकर की आत्महत्या