Sitapur News: नहीं मिला न्याय तो लखनऊ में आत्मदाह करने पहुंची सीतापुर की महिला, मचा हड़कंप

ट्रिपल तलाक के मामले में पति सहित अन्य पर दर्ज है अभियोग

Sitapur News: नहीं मिला न्याय तो लखनऊ में आत्मदाह करने पहुंची सीतापुर की महिला, मचा हड़कंप

सीतापुर, अमृत विचार। सीतापुर की महिला लखनऊ आत्मदाह करने पहुंची, तो वो पकड़ी गई। महिला का आरोप है कि सीतापुर जिले में तंबौर थाने की पुलिस रिपोर्ट दर्ज होने के बावजूद उसके साथ न्याय नहीं कर रही। तब जबकि ट्रिपल तलाक के मामले में उसको लगातार उत्पीड़ित किया जा रहा। सीतापुर से निकलकर लखनऊ पहुंचे मामले में पुलिस अधीक्षक सीतापुर ने थानाध्यक्ष से पूरे प्रकरण की रिपोर्ट तलब की है। 

जिले के तंबौर थानाक्षेत्र के चंदीभानपुर गांव की नजमा अपने बच्चे को लेकर विधानसभा के करीब पहुंची, इसी दौरान वो पकड़ी गई। उसने बताया कि तंबौर थाना पुलिस उसके साथ न्याय नहीं कर रही, इसलिए वो आत्मदाह करने आई थी। नजमा का कहना है कि उसका विवाह 11 वर्ष पूर्व हुआ। तीन बच्चे खदीजा, अब्दुल्ला व हम्जा हैं। दहेज की मांग को लेकर उसके साथ लगातार मारपीट की जाती रही है। बीती 12 सितंबर को उसे जलाकर मारने का प्रयास किया गया और पति जिबरील ने उसे तीन तलाक भी दे दी। 

एसपी के हस्तक्षेप पर थाने में रिपोर्ट तो दर्ज हुई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसी से तंग आकर वो लखनऊ चली आई, गंभीर प्रकरण में लखनऊ से सवाल-जवाब शुरू हुए तो पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने थानाध्यक्ष तंबौर से कुल प्रकरण की रिपोर्ट तलब कर ली। एसपी का कहना है कि ट्रिपल तलाक के मामले में जिबरील के अलावा ससुराल पक्ष के इसराइल, नजमी, मखूल, आमना, मुरुशुद्दीन, इमरान और शाबान के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत है। विवेचना प्रचलित है।

यह भी पढ़ें: बहराइच सांप्रदायिक हिंसा: शहर से गांव तक आगजनी, बेकाबू भीड़ ने बसें जलायीं, बाइक का शोरूम फूक दिया, इंटरनेट सेवाएं बंद

ताजा समाचार

CM योगी की जीरो टॉलरेंस नीति का दिख रहा असर, साढ़े सात साल में 80 हजार से अधिक अपराधियों को मिली गुनाहों की सजा
BRICS Summit: पीएम मोदी 22-23 अक्टूबर को जाएंगे रूस, ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की 16वीं बैठक में होंगे शामिल 
जम्मू कश्मीर राज्य का दर्जा बहाल करने का आग्रह, मंत्रिमंडल ने अपने पहले प्रस्ताव में की केंद्र से मांग 
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के भाई-बहन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, टिकट के नाम पर पूर्व विधायक से लिए थे रुपए
मुकदमा वापस लो वर्ना परिवार समेत मार दूंगा...सचिवालय के समीक्षा अधिकारी को दी धमकी, कानपुर पुलिस ने शुरू की जांच
यौन शोषण मामला: जल्द सुनवाई के अनुरोध वाली बृज भूषण की अर्जी पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब