भीमताल: मरीज को अस्पताल लेकर जा रही 108 एंबुलेंस खाई में गिरी

भीमताल: मरीज को अस्पताल लेकर जा रही 108 एंबुलेंस खाई में गिरी

भीमताल, अमृत विचार। मरीज को लेकर अस्पताल जा रही 108 एंबुलेंस रविवार की देर रात धारी के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में एक महिला व उसके पति गंभीर रूप से घायल हो गये। दंपति ने एंबुलेंस चालक पर शराब के नशे में धुत होकर वाहन चलाने का आरोप लगाया है।

ग्राम भुमका के प्रधान मुकेश चंद्र बौद्ध ने बताया कि गांव की रहने वाली धनीता देवी घास काटते समय अचानक गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई थीं, उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए 108 एंबुलेंस बुलाई गई, लेकिन चालक ने गांव तक आने से इंकार कर दिया और 5 किलोमीटर दूर से ही मरीज को लाने की बात कहने लगा। मुकेश के अनुसार रविवार की रात करीब 12 बजे उन्हें 108 एंबुलेंस चालक के नहीं आने की सूचना मिली।

जिस पर उन्होंने चालक से फोन पर बात की और सीएमओ से शिकायत करने की चेतावनी दी। इसके बाद चालक मरीज को लेने के लिए गांव तक पहुंचा। वह नशे में था, लेकिन मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए परिजनों ने हल्द्वानी जाने का निर्णय लिया। रात करीब ढाई बजे भुमका से निकलकर एंबुलेंस धारी के समीप पहुंची तो अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में पहले से घायल धनीता देवी और उनके पति कृष्ण राम दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये।

धनीता देवी की हालत पहले से और अधिक खराब हो गई। किसी तरह उन्हें तत्काल डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। ग्राम प्रधान मुकेश ने लापरवाह एंबुलेंस चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। साथ ही घटना की सूचना सीएमओ और धारी पुलिस चौकी को दे दी है।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: उत्तराखंड में पश्चिम बंगाल से नकली नोटों की सप्लाई का भंडाफोड़