विद्युत विभाग के एक्सईएन, SDO व JE सस्पेंड, ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने X पर लिखकर आदेश किया जारी...Unnao में युवक के सुसाइड का मामला

गलत बिलिंग से ऊबे युवक के आत्महत्या करने का मामला

विद्युत विभाग के एक्सईएन, SDO व JE सस्पेंड, ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने X पर लिखकर आदेश किया जारी...Unnao में युवक के सुसाइड का मामला

उन्नाव, अमृत विचार। अचलगंज थानाक्षेत्र के कुशलपुर गांव में गलत बिलिंग के शिकार युवक के खुदकुशी करने के मामले में ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने कड़ा रुख अपनाया है। मामले का संज्ञान लेते हुए उन्होंने एक्स प्लेटफार्म पर विद्युत विभाग के एक्सईएन, एसडीओ व जेई को निलंबित करने के साथ एसडीओ और जेई पर रिर्पोट दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

बता दें कि अचलगंज थानाक्षेत्र के गांव वैसाना के मजरा कुशलपुर निवासी शुभम (30) पुत्र महादेव बुधवार सुबह अचानक घर बिना किसी को कुछ बताए कहीं चला गया था। देर तक न लौटने पर परिजन उसे तलाश  करने निकले तो उसका शव घर के बगल में मवेशियों के लिए भूसा भरने वाली कोठरी में दुपट्टे से लटका मिला था। शव देख परिजनों में कोहराम मच गया था। एसओ राजेश्वर त्रिपाठी ने जांच की। 

पिता महादेव ने बताया कि उसके घर का बिजली बिल बीते माह एक लाख नौ हजार 21 रुपये आया था। जिसे सुविधाशुल्क देने के बाद किसी तरह संशोधित कराकर 16 हजार रुपये जमा किए थे। लेकिन इस माह फिर विभाग ने 8000 का बिल भेज दिया था। बताया कि शुभम मजदूरी कर परिवार पालता था। घर में दो बल्ब, एक पंखा  एक एलईडी टीवी है। जिस पर इतना बिल आने से शुभम परेशान था। 

इसी वजह से उसने आत्महत्या कर  ली। हालांकि परिजनों ने यह आरोप मौखिक रूप से ही लगाए थे। गुरुवार को सूबे के ऊर्जा मंत्री अरविंद  कुमार शर्मा ने मामले का संज्ञान लिया और अपने एक्स अकाउंट पर उन्नाव की घटना को लेकर दुख जताते  हुए पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने लिखा कि इस घटना से वह स्तब्ध हैं।

प्रथम दृष्ट्या मामला विद्युत विभाग से संबंधित होने के कारण वह उन्नाव डीएम व विभागीय अफसरों के संपर्क में हैं। अधिशाषी अभियंता-2 गोकुल बाबा सूर्योदय कुमार, एसडीओ बंथर रवि यादव व अचलगंज उपकेंद्र के जेई आशीष सिंह को निलंबित किया गया है। 

इसमें एसडीओ व जेई पर रिपोर्ट दर्ज कराने के भी आदेश दिए गए हैं। साथ ही बताया कि मामले की जांच की जा रही है। यदि किसी और कर्मचारी की इसमें संलिप्तता मिली तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। एसओ राजेश्वर त्रिपाठी ने बताया कि उन्हें अभी विभाग या परिजन से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलती है तो जांच कर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

ये भी पढ़ें- IIT Kanpur में PhD स्टूडेंट ने की आत्महत्या: सुसाइड नोट बरामद, इसका किया जिक्र...