खटीमा: इंसास राइफल, 60 कारतूस और 4 मैगजीन लेकर गाड़ी से कूदा था फौजी..खटीमा में पकड़ा गया

खटीमा: इंसास राइफल, 60 कारतूस और 4 मैगजीन लेकर गाड़ी से कूदा था फौजी..खटीमा में पकड़ा गया

खटीमा, अमृत विचार। चार दिन पहले असम से इंसास राइफल, 60 कारतूस और चार मैगजीन लेकर गाड़ी से कूद कर फरार होने वाला फौजी खटीमा में पकड़ा गया है। पकड़े गए फौजी से आर्मी इंटेलीजेंस, आईबी और एलआईयू ने पूछताछ की जिसे बाद में न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, नायब सूबेदार रवींद्र सिंह यादव ईएमई बटालियन ने पांच अक्तूबर 2024 को थाना बोरपत्थर, जिला कर्बी एंगलोंग, असम में चंपावत निवासी जवान सूरज जोशी के इन्सास राइफल और 60 राउंड कारतूस के साथ गाड़ी से कूदकर फरार होने पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

आठ अक्तूबर को आरोपी सूरज जोशी के खटीमा क्षेत्र में होने की सूचना मिली थी। इस पर खटीमा पुलिस ने उसकी खोजबीन करना शुरू किया। पुलिस ने मंगलवार रात्रि के समय आरोपी सूरज जोशी को इन्सास राइफल, चार मैगजीन व 60 कारतूस के साथ खटीमा चौराहे के निकट मौजूद होटल के कमरा नंबर 201 से पकड़ लिया। उसके विरुद्ध कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई। सूचना मिलने पर बनबसा, चंपावत से पहुंचे सेना के अधिकारियों ने भी आरोपी फौजी से जानकारी जुटाई है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए आईबी और एलआईयू ने भी फौजी से पूछताछ की। कोतवाल मनोहर सिंह दसौनी ने बताया कि फौजी की गिरफ्तारी के बाद बनबसा, चंपावत से पहुंचे सेना के अधिकारियों ने भी फौजी के संबंध में जानकारी जुटाई। गिरफ्तार फौजी को न्यायालय में पेश किया गया है।

पूछताछ में आरोपी सूरज जोशी ने बताया कि वह ऑनलाइन गेम में पैसे हार गया था जिससे वह परेशान चल रहा था। उसने उधार भी लिया हुआ है। पुलिस के मुताबिक, नंदपुली, मोरारी, चंपावत निवासी सूरज जोशी 2020 में बीईजी रुड़की (बंगाल इंजीनियर) में भर्ती हुआ था। वर्तमान में उसकी पोस्टिंग असम में चल रही थी। 24 वर्षीय सूरज ने 12वीं तक पढ़ाई की है।

यह भी पढ़ें - देहरादून: समाचार पत्रों के माध्यम से होगा Result Out... Website ठीक होने में लगेगा समय

ताजा समाचार

कानपुर में जलनिगम और केस्को को 3.5 करोड़ का नोटिस, सड़क खोदने और दोबारा न बनाने पर की कार्रवाई
Ranji Trophy 2024 : शीर्ष 60 खिलाड़ियों के बिना होगा आधा सत्र, श्रेयस अय्यर-ईशान किशन पर नजरें 
Kanpur Nagar Nigam में विज्ञापन घोटाला, एजेंसी डकार गई 6.46 करोड़...ताख पर रखे गए नियम, ऐसे पकड़ा गया मामला
Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने त्योहारों पर विशेष ट्रेनों का किया संचालन, पढ़िए पूरी खबर
Ratan Tata: मुंबई के NCPA लॉन पहुंचे अमित शाह, रतन टाटा को दी अंतिम श्रद्धांजलि
बहराइच: ई-रिक्शा पर बैठाने से किया इंकार तो चाकू से किया हमला, दिनदहाड़े शहर में वारदात को दिया अंजाम