बदायूं: चोरी का माल बेचकर करते थे नशे का शौक पूरा, पुलिस ने पकड़े शातिर चोर

जरीफनगर क्षेत्र के गांव उस्मानपुर में कर चुके हैं चोरी

बदायूं: चोरी का माल बेचकर करते थे नशे का शौक पूरा, पुलिस ने पकड़े शातिर चोर

बदायूं, अमृत विचार। थाना जरीफनगर पुलिस ने गांव उस्मानपुर के घर में चोरी करने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चोरी किया गया माल बरामद हो गया है। वह नशा करते थे, अपने शौक पूरे करने के लिए चोरी की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेजा है। 

जरीफनगर थाना क्षेत्र के गांव उस्मानपुर में 28 सितंबर की रात बंद घर में नकब लगाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। चोर घर से पीतल के बर्तन और आभूषण चोरी करके ले गए थे। पुलिस ने अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज की थी। चोरों की तलाश की जा रही थी। पुलिस ने रात में गश्त बढ़ा दी थी। जिसके बाद दो लोग 8 अक्टूबर की रात गांव हिम्मानगला के मजरा दियोहरा शेखपुर में बंद मकान को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे थे। बंद मकान की तलाश कर रहे थे। गांव के लोगों को उनपर संदेह हुआ तो रोक लिया। पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों युवकों का पकड़ लिया। जिन्होंने अपना नाम जिला संभल के थाना जुनावई क्षेत्र के गांव मिट्ठनपुर निवासी जुबरान पुत्र शकील मनिहार और भानु प्रताप पुत्र बृजपाल बताया। दोनों के पास से ताले तोड़ में प्रयुक्त होने वाला लोहे का कटर बरामद हुआ। गिरफ्तारी करने वाली टीम में थानाध्यक्ष रविकरन सिंह, उपनिरीक्षक मुकेश त्यागी व गुलजारी सिंह, कांस्टेबिल प्रभात चौधरी, अमित कुमार, हिटलर खां, गौरव चौधरी व विनोद कुमार रहे।

गड्ढे में छिपाया था चोरी का माल
पूछताछ मेंआरोपियों ने बताया कि वह दोनों गांजे का नशा करते हैं। शौक पूरे करने के लिए बंद घरों के ताले तोड़कर चोरी करते हैं। 5 अक्टूबर को उन्होंने हिम्मानगला मजरा दियोहरा शेखपुर के बंद मकान के दो कमरों से बर्तन चोरी किए थे। जो एक बोरे में बंद करके छिपा दिए हैं। उस्मानपुर गांव के एक घर से उन्होंने पीतल के 10 बर्तन, एक जोड़ी पाजेब, रेशमपट्टी, एक जोड़ी सोने के टॉप, चांदी का गुच्छा और नकदी चोरी की थी। वह सामान भी एक गड्ढे में छिपा दिया है। पुलिस ने पीतल के बर्तन और 55 हजार के आभूषण बरामद किए।

ताजा समाचार

कानपुर में प्रेमिका की हत्या करने वाले प्रेमी ने भी खुदकुशी का किया था प्रयास: बोला- संबंध बनाने के दौरान भी बॉयफ्रेंड का आया कॉल...
देहरादून: उत्तरकाशी में पहली बार सिलिका रेत के खनन की योजना, 15 लाख टन निकालने का लक्ष्य
धोखाधड़ी का मामला: रेमो डिसूजा, उनकी पत्नी ने लोगों से की अफवाह न फैलाने की अपील, जानें पूरा मामला
कानपुर के एक और होटल में फंदे पर लटकता मिला महिला का शव...लव मैरिज, तलाक के बाद लिव इन में रहती थी
दुनिया में मची उथल-पुथल के बीच भारत बना उम्मीद की किरण, बोले पीएम मोदी
देहरादून: पंचायतों का कार्यकाल 27 नवंबर को खत्म, चुनाव अगले साल होंगे