अयोध्या: विश्वविद्यालय प्रशासन ने नहीं दिया सभागार तो गांधी प्रतिमा के समक्ष बैठे शिक्षक 

कुलपति के आश्वासन के बाद किया धरना समाप्त, उठाई मूल वेतन की मांग 

अयोध्या: विश्वविद्यालय प्रशासन ने नहीं दिया सभागार तो गांधी प्रतिमा के समक्ष बैठे शिक्षक 
अयोध्या : अवध विश्वविद्यालय में गांधी प्रतिमा के समक्ष जमीन पर बैठे आवासीय शिक्षक

अयोध्या, अमृत विचार। डॉ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय और आवासीय शिक्षक संघ के बीच मंगलवार को तनातनी का माहौल बन गया। विभिन्न मांगों को लेकर बुलाई गई साधारण सभा की बैठक के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने संत कबीर सभागार देने से इंकार कर दिया। जिससे खफा होकर शिक्षकों ने गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना देकर आक्रोश जताया। हालांकि दोपहर बाद कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल के साथ हुई वार्ता के बाद स्थिति सामान्य हुई।

बता दें कि आवासीय शिक्षक संघ लंबे समय से मूल वेतन 57700 दिए जाने की मांग कर रहा है। इसके अलावा पीएफ, जीपीएफ और एरियर की भी मांग उठा रहा है। इसी को लेकर संघ की साधारण सभा की बैठक मंगलवार को बुलाई गई थी। संघ की ओर से इसके लिए संत कबीर सभागार की मांग की गई थी। मंगलवार को जब संघ के पदाधिकारी शिक्षकों के साथ पहुंचे तो सभागार की अनुमति नहीं मिली। जिसके बाद संघ के पदाधिकारी सभागार के समक्ष गांधी प्रतिमा के निकट चिलचिलाती धूप में धरने पर बैठ गए और आक्रोश जताया। धरने के दौरान विश्वविद्यालय प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाया। 

संघ के महामंत्री डॉ रोहित राणा सिंह ने बताया कि सभागार न दिया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है, शिक्षक विश्वविद्यालय के ही हिस्सा हैं। उन्होंने बताया कि दोपहर बाद कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल की ओर से आगामी 16 अक्टूबर को होने वाली वित्त समिति और 22 अक्टूबर को होने वाली कार्य परिषद की बैठक में प्रकरण विचार के लिए प्रस्तुत करने का आश्वासन दिया जिस पर धरना समाप्त किया गया। उन्होंने कहा कि कुलपति ने मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया है। धरने में मुख्य रूप से प्रो विनोद श्रीवास्तव, प्रो राजेश कुमार सिंह, प्रो विनोद चौधरी, प्रो अवध नारायण, डॉ दिवाकर त्रिपाठी, सुधीर प्रकाश श्रीवास्तव, डाॅ रामानंद तिवारी समेत 80 से अधिक शिक्षक शिक्षिकाएं शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- अयोध्या में महाराष्ट्र भक्त निवास के निर्माण का श्रीगणेश, 250 करोड़ में बनेगा 12 मंजिला भवन 

ताजा समाचार

संभल: पुलिस ने किया खुलासा: थप्पड़ मारने से आहत मूक बधिर ने गला रेतकर की थी दोस्त की हत्या, यह सच भी आया सामने...
बम निरोधक दस्ते ने खंगाला बेलसरडीहा गांव, विस्फोट मामले में 6 पर एफआईआर 
बहराइच में इलाज के दौरान बालिका की मौत पर लापरवाही का आरोप : परिजनों का हंगामा
Kanpur: सदस्यता अभियान के टॉप जनप्रतिनिधियों में सांगा पहले नंबर पर, सांसद रमेश अवस्थी व राहुल बच्चा किस स्थान पर हैं? यहां पढ़ें...
बदायूं: गर्भवती महिला की मौत, ससुरालीजनों पर जहरीला पदार्थ देकर मारने का आरोप
Kanpur: डिजिटल अरेस्ट करने वाले 4 अंतरजनपदीय साइबर ठग गिरफ्तार, गिरोह का सरगना फरार, आरोपी ऐसे करते थे ठगी...