कासगंज:कसूर सिर्फ इतना कि दलित रामलीला में कुर्सी पर बैठा...पुलिस ने पीटा तो घर आकर की खुदकुशी

रमेश धोबी की पत्नी ने दो पुलिस वालों के खिलाफ दी तहरीर

कासगंज:कसूर सिर्फ इतना कि दलित रामलीला में कुर्सी पर बैठा...पुलिस ने पीटा तो घर आकर की खुदकुशी

कासगंज,अमृत विचार। समता मूलक समाज की धारणा अब भी कई जगह महज एक छलावा साबित होती है। आरोप है कि कासगंज में भगवान श्री राम की लीला का मंचन देख रहे एक दलित व्यक्ति को पुलिसकर्मियों ने सिर्फ इसलिए पीट दिया क्योंकि वह कुर्सी पर बैठा था। पिटाई से दलित व्यक्ति इतना आहत हुआ कि उसने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मृतक की पत्नी ने गंभीर आरोप लगाते हुए दो पुलिस वालों के खिलाफ तहरीर दी है। सूचना पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्यों को एकत्रित कर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 

इन दिनों सोरों कोतवाली क्षेत्र के गांव सलेमपुर में भगवान श्री राम की लीलाओं का मंचन चल रहा है। रामलीला देखने के लिए हर वर्ग के दर्शक पहुंच रहे हैं। रविवार को राम की लीला देखने के लिए सलेमपुर निवासी 50 वर्षीय रमेश धोबी पुत्र कन्हीलाल भी गये थे। रमेश धोबी का कसूर इतना था कि वह पंडाल में पड़ी कुर्सी पर बैठकर रामलीला  देख रहे थे। आरोप है कि तभी रामलीला कमेटी के इशारे पर पुलिस कर्मी विक्रम और एक अन्य कांस्टेबल ने गिरेबान पकड़कर उठा लिया और उसे एकांत में ले जाकर मारपीट कर दी, जाति सूचक गालियां दीं। भरे समाज के सामे पिटाई से क्षुब्ध होकर रमेश धोबी ने अपने घर पर आकर गले में फंदा डालकर खुदकुशी कर ली। घटना की जानकारी सुबह परिजनों को उस वक्त हुई जब वे चाय देने के लिए गए। शव को लटकता देख कोहराम मच गया। घटना की जानकारी सोरों पुलिस को दी गई। इंस्पेक्टर भोजराज अवस्थी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणो और परिजनों से मामले की जानकारी की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । इंस्पेक्टर भोजराज अवस्थी ने बताया परिजनों द्वारा दो पुलिस कर्मियों के खिलाफ तहरीर दी गई  है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। 

फोरेंसिक टीम ने की फोटो ग्राफी
एसपी अपर्णा रजत कौशिक के निर्देश पर फॉरेंसिक टीम गांव सलेमपुर पहुंची। टीम ने घटना स्थल से मृतक रमेश के शव की फोटो ग्राफी की। मौके से साक्ष्यों को एकत्रित किया।टीम ने बताया कि जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाए। जांच रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

छह बच्चों के सिर से उठा पिता का साया
खुदकुशी करने वाले रमेश धोबी के छह बच्चे हैं। दो बेटा चार बेटी। रमेश दो बेटियों की शादी कर चुका है। चार बच्चे शादी के लिए हैं। रमेश की मौत के बाद छह बच्चों के सिर से पिता का साया हमेशा हमेशा के लिए उठ गया।

मृतक की पत्नी ने दी पुलिसकर्मियों के खिलाफ तहरीर
मृतक रमेश धोबी की पत्नी रामरती देवी ने पुलिस को तहरीर देकर  बताया है कि विक्रम नाम के सिपाही ने भरे रामलीला मंच से उठाकर मारपीट की। उनका आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने उनके पति की हत्या कर शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया है।

ताजा समाचार

Nobel Prize 2024 : माइक्रो आरएनए की खोज के लिए दो अमेरिकी वैज्ञानिकों को किया जाएगा नोबेल पुरस्कार से सम्मानित 
विधानभवन के समाने मजदूर ने खुद पर पेट्रोल छिड़क लगाई आग : थाने में सुनवाई न होने से था परेशान
Kanpur: गड्ढों में सड़क खोजिए और संभलकर चलिए...नगर निगम खस्ताहाल सड़कों पर तेजी से मरहम लगाने में विफल, कराह रही जनता
कासगंज: पूजा करके लौट रहे श्रद्धालु की गोली मारकर हत्या
Mohamed Muizzu India Visit : पीएम मोदी बोले-मालदीव सबसे करीबी पड़ोसी और घनिष्ठ मित्र देश, हमारे संबंध सदियों पुराने
Kanpur: राज्यमंत्री खेल-युवा कल्याण ने की समीक्षा बैठक; बोले- मैदानों पर नियमित हों खेल, युवाओं को जोड़ें