बाजपुर: अनियमितताएं मिलने पर अनमोल हॉस्पिटल और जीवन ज्योति हेल्थ केयर सील

बाजपुर: अनियमितताएं मिलने पर अनमोल हॉस्पिटल और जीवन ज्योति हेल्थ केयर सील

बाजपुर, अमृत विचार। दोराहा बाजपुर में अनियमितताएं मिलने पर अनमोल हॉस्पिटल और इसी के बराबर में स्थित जीवन ज्योति हेल्थ केयर को स्वास्थ्य व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने सील कर दिया है।

शुक्रवार को जिला मुख्य चिकित्साधिकारी के दिशा-निर्देशों के क्रम में उपजिला चिकित्सालय बाजपुर के सीएमएस डा.पीडी गुप्ता, नायब तहसीलदार वीरेंद्र सजवाण की अगुवाई में गठित स्वास्थ्य व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम दोराहा बाजपुर स्थित अनमोल हास्पिटल व जीवन ज्योति हेल्थ केयर में छापेमारी की।

बताया गया कि दोनों ही अस्पतालों में भारी अनियमितताएं सामने आईं। अनमोल हॉस्पिटल पूरी तरह से नियम विरुद्ध संचालित हो रहा था। सीएमएम डॉ. पीडी गुप्ता ने बताया कि अनमोल हॉस्पिटल का न तो लाइसेंस मिला और न ही चिकित्सक, अन्य कई जरूरी मानक भी पूरे नहीं थे। इसी प्रकार जीवन ज्योति हेल्थ केयर में अस्पताल के लाइसेंस की समयावधि करीब माह पहले पूरी हो चुकी थी। उसका अभी तक नवीनीकरण नहीं कराया गया था। इसके चलते दोनों अस्पतालों को सील कर दिया गया है। 

प्रसव का वीडियो वायरल करने वाले अस्पताल पर दर्ज होगा मुकदमा 
नगरीय क्षेत्र में लाइन पार स्थित एक निजी अस्पताल की सोशल मीडिया पर वायरल प्रसव का लाइव वीडियो मामले का उच्चाधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए अस्पताल संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को टीम मौके पर पहुंच गई, लेकिन अस्पताल बंद मिला। उपजिला चिकित्सालय बाजपुर के सीएमएस डॉ.पीडी गुप्ता ने बताया कि टीम पुन: अस्पताल की जांच करने के लिए जाएगी। किसी तरह की गड़बड़ी मिलती है तो विभागीय कार्रवाई के साथ ही जरूरत पड़ी तो एफआईआर करवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: आईटीआई गैंग का मुखिया सहित 11 गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट में हुई कार्रवाई