मुरादाबाद : बेटे की करतूत से निराश पिता बोले, आईएएस बनाने का सपना टूटा...जानिए पूरा मामला

प्रतिष्ठित विद्यालय की स्कूल शिक्षिका की एआई से अश्लील तस्वीर बनाने में आंतरिक जांच में दोषी पाए जा चुके हैं 16 छात्र

मुरादाबाद : बेटे की करतूत से निराश पिता बोले, आईएएस बनाने का सपना टूटा...जानिए पूरा मामला

तस्वीरें वायरल करने के मुख्य आरोपी दो छात्रों को स्कूल से निकाला गया, अन्य 14 छात्रों को स्कूल प्रशासन ने किया निलंबित

मुरादाबाद, अमृत विचार। महानगर में सिविल लाइन क्षेत्र के प्रतिष्ठित स्कूल के छात्रों की शर्मनाक हरकत से स्कूल प्रशासन हैरान है तो आरोपी छात्रों के अभिभावक सदमे में हैं। अभिभावकों का कहना है कि उनके बच्चों की हरकत से सिर ही शर्म से नहीं झुका, बल्कि बच्चों के कैरियर को लेकर देखे गए सपने भी धूलधूसरित होते नजर आ रहे हैं। एआई (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) की मदद से स्कूल की शिक्षिका की अश्लील तस्वीरें बनाने के मुख्य आरोपी छात्र की मां सदमे में आ गई हैं, जबकि पिता का कहना है कि उनका तो बेटे को आईएएस बनाने का सपना ही टूटता नजर आ रहा है।

सिविल लाइन्स क्षेत्र के नामचीन स्कूल के छात्रों द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से बनाई स्कूल शिक्षिका की अश्लील फोटो को अपने ही कक्षा के छात्रों के ही व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल करने का मामला इन दिनों सुर्खियों में है। स्कूल शिक्षिका अपनी वायरल फोटो देखकर तो सदमे में आ गई और उसने सिविल लाइन्स थाने में दोनों छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। उधर स्कूल प्रशासन की आंतरिक जांच में इस पूरे प्रकरण में 16 छात्र शामिल पाए गए। स्कूल प्रशासन ने दोनों मुख्य आरोपी छात्रों को तो स्कूल से बाहर कर दिया, जबकि अन्य 14 छात्रों को निलंबित कर दिया।

उधर, आरोपी छात्रों के जब नाम सामने आए तो उनके माता-पिता के भी पैरों तले जमीन खिसक गई है। वह भी अपने बेटे की करतूत से परेशान और दुखी हैं। वह अपने बेटे के बिगड़ते भविष्य को सोचकर काफी चिंतित हैं। एक अभिभावक ने अपनी पीड़ा साझा करते हुए कहा कि बेटे को आईएएस बनाने का ख्वाब संजोकर उसकी हर इच्छा को पूरी कर रहे थे। पढ़ाई में बाधा न आए, इसके लिए स्कूल में पढ़ाई से भी अलग ट्यूशन लगा रखे थे। टीचर घर में आकर पढ़ाने की शर्त पर 3500 रुपये महीने ले रहा है, लेकिन, जब बेटे की करतूत सुनी तब से उनको अपने पुत्र के विषय में सोच-सोचकर परेशान हैं। पिता ने कहा कि बेटे की मां उनसे अधिक परेशान है।

स्कूल में छात्रों पर मोबाइल पर पहरा सख्त, काउंसिलिंग होगी
स्कूल प्रशासन ने बच्चों की हरकत के बाद से छात्र-छात्राओं के स्कूल में मोबाइल लाने पर कड़ा प्रतिबंध भी लगा दिया है। वैसे भी स्कूल में छात्र-छात्राओं के लिए मोबाइल साथ लाने की मनाही थी, लेकिन, अब फिर से नए सिरे से कह दिया गया है कि यदि किसी छात्र-छात्रा के पास मोबाइल पाया गया तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। इसी के साथ ही विद्यालय में छात्र-छात्राओं के बैग की चेकिंग भी बढ़ गई है। शिक्षक अचानक छात्र-छात्राओं के बैग जांचने लगे हैं। दूसरी तरफ, स्कूल प्रशासन गुरुवार से छात्र-छात्राओं की काउंसिलिंग करने जा रहा है, जो पूरे महीने चलेगी।

पुलिस ने भी शुरू की मामले की जांच
एआई से शिक्षिका के फोटो बनाकर वायरल करने के आरोपी दोनों छात्रों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। सिविल लाइन्स के थानाध्यक्ष मनीष सक्सेना ने कहा कि मामला साइबर क्राइम से जुड़ा है, इसलिए पुलिस बारीकी से प्रकरण की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि यदि जांच में साक्ष्य मिले तो आरोपी छात्रों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई हो सकती है। सत्यता जांचने के क्रम में पुलिस आरोपी छात्रों के बयान भी दर्ज कर सकती है। इसके लिए पहले नामजद दोनों छात्रों को नोटिस जारी करने की कार्रवाई शुरू हो रही है।

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद : हिंदू युवतियों को अपनी बहन समझें मुस्लिम युवक, गरबा पंडालों में न जाए...सपा सांसद डॉ. एसटी हसन का बयान

ताजा समाचार

मुरादाबाद : एंटी करप्शन टीम की कारवाई से कलेक्ट्रेट में मचा हड़कंप, DM ने मांगी मामले की रिपोर्ट
कोटद्वार: अल्टो खाई में गिरी...कोऑपरेटिव सचिव सहित दो लोगों की मौत
शाहजहांपुर: 25 लाख रुपये की अफीम के साथ चार तस्कर गिरफ्तार
Kanpur: ट्रांसगंगा सिटी के विकास का खाका खींचा, यूपीसीडा के सीईओ मयूर माहेश्वरी ने उद्यमियों को निवेश के लिए किया आमंत्रित
छत्तीसगढ़ : नक्सलियों से मुठभेड़...अस्थाई शिविर ध्वस्त, भारी मात्रा में विस्फोट और सामान बरामद 
US Elections 2024 : अभियोजन ने ट्रंप चुनाव मामले में रखे नए सबूत, पूर्व राष्ट्रपति पर अपराध का सहारा लेने का लगाया आरोप