शिक्षामित्र, आंगनबाड़ी और संविदा कर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी: योगी सरकार दिवाली में देगी तोहफा!

शिक्षामित्र, आंगनबाड़ी और संविदा कर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी: योगी सरकार दिवाली में देगी तोहफा!

लखनऊ, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार शिक्षामित्र, रसोइये, आंगनबाड़ी कार्यकत्री और संविदा एवं आउटसोर्सिंग पर काम कर रहे शिक्षा कर्मियों के मानदेय अथवा वेतन में बढ़ोत्तरी करने पर विचार कर रही है। इसके तहत बेसिक शिक्षा विभाग के दफ्तरों एवं स्कूलों से मानदेय, संविदा, आउटसोर्सिंग एवं दैनिक वेतन पर काम करने वाले शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मियों का ब्योरा तलब किया गया है।

दरअसल, केन्द्र सरकार ने पिछले माह अलग-अलग श्रेणी के श्रमिकों के दैनिक वेतन में वृद्धि करने की घोषणा की है। चूंकि कोर्ट के आदेश पर राज्य सरकार का भी प्रदेश के शिक्षक एवं कर्मचारी संगठनों के साथ समझौता है कि केन्द्र के समान ही राज्य सरकार के सरकारी शिक्षक एवं कर्मचारियों के साथ-साथ सरकारी उपक्रमों में कार्य करने वाले को भी वेतन भत्ता आदि दिया जाएगा। 

ऐसे में सेन्ट्रल पैरिटी की नीति अपनाते हुए शासन ने प्रदेश में नियमित के साथ मानदेय एवं संविदा पर कार्य कर रहे शिक्षक एवं अन्य कर्मियों के अलावा आउटसोर्सिंग एवं दैनिक वेतन पर कार्य करने वाले शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मियों जिनमें आंगनवाड़ी कात्री तथा रसोइये भी शामिल हैं, के मानदेय अथवा पारिश्रमिक या दैनिक वेतन में वृद्धि किए जाने पर विचार करना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: BJP जिलाध्यक्ष बोले- हिंदी के साथ संस्कृत भाषा को भी दे महत्व: जिलाध्यक्ष

 

ताजा समाचार

हरदोई में रोडवेज बस की टक्कर से दो बाइक सवारों की मौत : सण्डीला-मल्लावां रोड पर कहली के पास हुआ हादसा
तेलंगाना की मंत्री सुरेखा ने KTR को बताया सामंथा और नागा चैतन्य के तलाक का कारण, BRS का पलटवार, जानिए क्या बोले नागार्जुन
Kanpur: वायरिंग कारीगर को पत्नी और ससुरालीजनों ने बेरहमी से पीटा! घर पहुंचते ही थमी सांसे, जांच में जुटी पुलिस
Shardiya Navratri: कलश स्थापना के साथ कल से होगा नवरात्रि का शुभारंभ, बाजारों में दिखी रौनक
सुल्तानपुर : तीन नकाबपोश बदमाशों ने घर में घुस कर की लूट 
हरदोई: लव जिहाद का आरोपी मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार, किशोरी बरामद, जानें पूरा मामला