हल्द्वानी: बाहरी राज्यों के लोगों का बनभूलपुरा में डेरा, दर्जनों लोग हिरासत में

हल्द्वानी: बाहरी राज्यों के लोगों का बनभूलपुरा में डेरा, दर्जनों लोग हिरासत में

हल्द्वानी, अमृत विचार। बंग्लादेशी घुसपैठ के बीच बनभूलपुरा से बड़ी संख्या में संदिग्ध हिरासत में लिए गए हैं। मंगलवार को बनभूलपुरा और कोतवाली पुलिस टीम ने छापा मारा तो मौके पर भगदड़ मच गई। डेरा डाल तक यहां रह रहे लोगों से पिछले कई घंटे से लगातार पूछताछ जारी है। अवैध तरीके से बनभूलपुरा में डटे लोग खुद को मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश का रहने वाला बता रहे हैं। पुलिस इनसे मिले पहचान पत्रों के सत्यता की पुष्टि कर रही है। 

हाल में मुंबई से एक बंग्लादेशी मॉडल को गिरफ्तार किया गया गया था, जो मुंबई में हिंदू बनकर परिवार के साथ रह रही थी। वह पॉर्न फिल्मों में काम करती थी। ऐसी ही तमाम घटनाएं सामने आ रही है। बुधवार को पुलिस की संयुक्त टीम सत्यापन अभियान के तहत बनभूलपुरा थानाक्षेत्र के हल्द्वानी-चोरगलिया क्रासिंग के पास पहुंची तो लोगों में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस को देखते ही रेलवे लाइन किनारे पॉलीथिन के कैंप में रह रहे लोगों में भगदड़ मच गई।

पुलिस ने सभी को घेर लिया, लेकिन इस बीच एक युवक पोटली दबाकर भागने लगा, जिसे पुलिस ने बमश्किल पकड़ा। बनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने बताया कि शुरूआती पूछताछ में पचा चला है कि सभी आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों के रहने वाले हैं, लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो अपनी पहचान संबंधी दस्तावेज नहीं दिखा सके। वहीं जिन लोगों के पास पहचान पत्र मिले हैं, पुलिस उनकी सत्यतता पुष्टि करने में जुटी है। सीओ सिटी नितिन लोहनी ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ के साथ उनके दस्तावेजों की जांच की जा रही है।