हल्द्वानी फर्नीचर मार्ट से चंदन का पेड़ काट ले गए चोर

हल्द्वानी फर्नीचर मार्ट से चंदन का पेड़ काट ले गए चोर

हल्द्वानी, अमृत विचार। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के दफ्तर व आवास के पास स्थित हल्द्वानी फर्नीचर मार्ट से चोरी हो जाती है, लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगती। कुछ दिन पहले तक मार्ट के अंदर खड़े चंदन के पेड़ को चोर रातों-रात काट ले गए। वह भी तब जब एक चपरासी की वहां रात्रि ड्यूटी थी। चपरासी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

कालाढूंगी रोड पर अल्मोड़ा अर्बन बैंक तिराहे के पास हल्द्वानी फर्नीचर मार्ट है। बानना भीमताल निवासी हरीश चंद बेलवाल पुत्र स्व. घनानंद बेलवाल ने कोतवाली पुलिस को बताया कि वह मार्ट में चौकीदारी करता है। बीती 29 सितंबर की रात फर्नीचर मार्ट में उसकी नाइट ड्यूटी थी।

हरीश का कहना है कि ड्यूटी के दौरान रात करीब 12 बजे उसे नींद आ गई। तीन बजे के करीब जब उसकी नींद खुली तो परिसर में लगा चंदन का पेड़ गायब था। चर्चा है कि मजह तीन घंटे में चोर सीसीटीवी से लैस मार्ट के अंदर से चंदन का पेड़ काट ले जाते हैं और चपरासी इतनी गहरी नींद में सोया रहता है कि उसको पेड़ कटने का शोर भी सुनाई नहीं देता।

मार्ट के आसपास का पूरा क्षेत्र सीसीटीवी से लैस है। मार्ट के पीछे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के न सिर्फ आवास हैं, बल्कि कोतवाली समेत कई दफ्तर हैं। कोतवाल राजेश कुमार यादव ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।