खुलासा : एक तालाब पर आठ साल से 32 लोगों का कब्जा, जांच में खुला मामला...तहसीलदार ने दिए ये निर्देश

तहसीलदार बीकापुर की जांच में खुला मामला, कब्जा हटाने के निर्देश 

खुलासा : एक तालाब पर आठ साल से 32 लोगों का कब्जा, जांच में खुला मामला...तहसीलदार ने दिए ये निर्देश
डेमो

तारुन/अयोध्या, अमृत विचार। बीकापुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत हैदरगंज खास में ग्राम सभा में स्थित तालाब की भूमि पर 32 लोगों का अवैध कब्जा पाया गया है। यह सभी आठ साल से कब्जा किए हुए हैं। यह खुलासा तहसीलदार बीकापुर द्वारा मंगलवार को मौके पर की गई जांच में हुआ है। तहसीलदार ने सभी को चार दिन में कब्जा हटाने का निर्देश दिया है। 

बता दें कि तालाब पर हुए कब्जा की शिकायत मनऊपुर निवासी रामसूरत ने मंडलायुक्त के यहां दिए गए शिकायती पत्र में की थी। उन्होंने तहसील प्रशासन से कई बार शिकायत किया था लेकिन तहसील प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। आरोप है कि डीएम से शिकायत के बाद क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा गलत तरीके से आख्या लगाकर दे दी गई। इसके बाद मंडलायुक्त से इसकी शिकायत किया। इसे लेकर मंडलायुक्त ने एसडीएम बीकापुर और तहसीलदार को निर्देशित किया कि तत्काल जांच कर तालाब पर हुए अवैध कब्जे को हटवाएं ।

मंडलायुक्त के निर्देश के बाद तहसीलदार बीकापुर धर्मेंद्र सिंह ने कई राजस्व कर्मियों एवं कानूनगो के साथ पहुंचकर जांच पड़ताल किया तो 32 लोग तालाब पर कब्जा किये पाए गए। जिसमें दो लोगों के खिलाफ 122 बी की कार्रवाई भी हो चुकी है। मंगलवार को सभी को तहसीलदार बीकापुर धर्मेन्द्र सिंह ने सख्त आदेश देते हुए कहा कि चार दिन में कब्जे को स्वयं हटवा ले नहीं तो बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- अयोध्या: हसन नसरुल्लाह की मौत पर शियों ने इमामबाड़ा में किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

ताजा समाचार

सीतापुर: संदना में मिली कोलकाता की युवती, ग्रामीणों ने आश्रम घेरा
हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, परिस्थितियां बदलने पर शादी के वादे का उल्लंघन दुष्कर्म नहीं
Kanpur: पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी को मिली बड़ी राहत, इस मामले में जमानत हुई मंजूर...
अमरोहा: खड़े ट्रक में पीछे से घुसी तेज रफ्तार बाइक, हादसे में दो दोस्तों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Fatehpur में स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- 'राज्य में अधिकतर अपराधी सीएम योगी की बिरादरी के हैं, जो कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं', यह भी कहा...
अदालत ने नहीं मानी पुलिस की क्लीन चिट, सपा विधायक पर दर्ज होगा केस