टनकपुर: भगवान शिव को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट वायरल करने पर गुस्सा  

टनकपुर: भगवान शिव को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट वायरल करने पर गुस्सा  

टनकपुर, अमृत विचार। इंटरनेट मीडिया में भगवान शिव की आपत्तिजनक फोटो डाल कर साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने व भावनाओं को आहत पहुंचाने पर टनकपुर व बनबसा में हिन्दूवादी संगठनों ने सड़क पर उतरकर जबर्दस्त विरोध किया। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है। इस घटना से लोगों में काफी रोष है।       

सोमवार को वीडियो वायरल होने के बाद अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष निर्मल थ्वाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बनबसा में विरोध प्रदर्शन किया। बाद में टनकपुर तहसील में ज्ञापन देकर फोटो वायरल करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई करने की मांग की।

टनकपुर में सौरभ कलखुडिय़ा के नेतृत्व में लोगों ने नगर में नारेबाजी के साथ जुलूस निकाला। कोतवाली में तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि धर्म विशेष के लोगों की ओर से पूर्व में भी इस तरह की फोटो वायरल की जा चुकी है।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि फोटो फेसबुक आईडी पर पोस्ट की गई। यह कृत्य करने वाला अन्य धर्म विशेष से ताल्लुक रखता है। कोतवाल योगेश उपाध्याय ने बताया कि आपत्तिजनक फोटो डालने वाले नई बस्ती वार्ड नंबर पांच निवासी मुकीम खान को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।