पुणे में ग्लास उतार रहे रायबरेली के चार श्रमिकों की मौत 

पुणे में ग्लास उतार रहे रायबरेली के चार श्रमिकों की मौत 

रायबरेली, अमृत विचार। पुणे में ग्लास फ़ैक्ट्री में काम के दौरान रायबरेली के चार मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई है। यह हादसा रविवार को उस समय हुआ जब मजदूर ग्लास की खेप उतार रहे थे और ग़लती से उसके नीचे आ गए। सभी को गंभीर अवस्था मे अस्पताल के जाया गया, जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

महाराष्ट्र के पुणे के येलवेवाड़ी में स्थित ग्लास इंडिया कंपनी में रायबरेली जिले के ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के मरियानी निवासी विकास कुमार, पूरे बिछियन निवासी अमित कुमार समेत अन्य युवक काम करते थे। रविवार कुछ मजदूर ट्रक से कांच से भरे हुए बॉक्स उतार रहे थे। इसी दौरान अचानक शीशे के बॉक्स गिर गए। इन बक्सों का वजन बहुत ज्यादा था जिसकी वजह से इनके नीचे 6 मजदूर दब गए। वहां मौजूद अन्य मजदूरों ने दमकल को पूरे मामले की सूचना दी।

जिसके बाद दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया। काफी मशक्कत के बाद बॉक्स के नीचे से 6 मजदूरों को बाहर निकाला गया। इसमें चार की मौत हो गई। सभी मृतक रायबरेली के रहने वाले बताए जा रहे, जिसमे दो की शिनाख्त हो गई। थे। हादसे की सूचना मृतकों के परिजनों को मिलने पर कोहराम मच गया है। दो अन्य सलोन क्षेत्र के बताए जा रहे हैं