UGC NET Result: जल्द जारी होगा हो यूजीसी नेट का रिजल्ट, जाने तारीख और तरीका

UGC NET Result: जल्द जारी होगा हो यूजीसी नेट का रिजल्ट, जाने तारीख और तरीका

लखनऊ, अमृत विचार। यूजीसी नेट-2024 का एग्जाम दे चुके कैंडिडेंट्स अब रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में अब एक नया अपडेट सामने आ रहा है। यूजीसी नेट की आंसर की (Answer key) और रिजल्ट आने वाला है। NTA अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर यूजीसी नेट (UGC NET) के रिजल्ट के साथ कट ऑफ (CUT OFF) अंक भी जारी करेगा। आइए हम आपको यूजीसी नेट के रिजल्ट और आंसर की के बारे में जानते हैं सारी जानकारी देते हैं। 

जल्द जारी होगा रिजल्ट
UGC NET का एग्जाम देने वाले अभ्यर्थियों के मन में एक बड़ा सवाल जरूर आ रहा होगा कि रिजल्ट कब जारी किया जाएगा। तो आपको बता दें कि NTA ने UGC NET 2024 के रिजल्ट को लेकर अभी तक तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन साल भी कुछ इसी समय पर एग्जाम हुए थे, जिसके मुताबित रिजल्ट कुछ ही दिनों में आ सकता है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. 

उम्मीदवारों ने लगाया आरोप !
यूजीसी नेट परिणाम तिथि को लेकर छात्रों ने विभागों से जल्द से जल्द परिणाम घोषित करने का अनुरोध किया है। जिससे उनका PHD में प्रवेश हो सके। इसके रिजल्ट में आने वाली परेशानी से कई छात्र फिक्रमंद हैं। जिसके चलते वे यूजीसी अध्यक्ष ममिडला जगदीश कुमार से नेट परिणामों को जल्द घोषित किए जाने की मांग कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि आंसर की में 60 से ज्यादा आंसर्स गलत दिखाए गए है।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

-रिजल्ट चेक करने के लिए NTA की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं। 
-UGC NET-2024 Result के लिंक पर क्लिक करें।
-यहां पर मांगी गई जरूरी जानकारी जैसे कि रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ आदि फिल करें। 
-इसके बाद सबमिट पर क्लिक करें और आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा।
-रिजल्ट को डाउनलोड कर ले या फिर Print कर लें।

यह भी पढ़ेः विज्ञान की पढ़ाई नहीं की है तो भी सीख सकते हैं रोबोट बनाना, नेशनल पीजी कॉलेज में शुरू हुआ कोर्स