लखीमपुर खीरी: प्रतिबंधित पशुओं की हत्या से लोगों में रोष, सड़क किनारे बरामद हुए अवशेष

गांव चंदपुरा के निकट सड़क किनारे पड़े मिले अवशेष 

लखीमपुर खीरी: प्रतिबंधित पशुओं की हत्या से लोगों में रोष, सड़क किनारे बरामद हुए अवशेष

लखीमपुर खीरी,अमृत विचार। जिले में गोवंशीय पशुओं के वध की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। थाना पढुआ क्षेत्र में चंदपुरा गांव के निकट दो पशुओं की हत्या कर दी और हत्यारे मांस लेकर भाग निकले। सुबह सड़क के किनारे अवशेष मिलने पर लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने अवशेषों को दफ्न कराकर जांच शुरू कर दी है।


थाना पढुआ क्षेत्र के गांव चंदपुरा के निकट शनिवार की रात सड़क किनारे तस्करों ने दो गोवंशीय पशुओं का वध कर दिया और उनका मांस लेकर भाग गए। रविवार की सुबह जब ग्रामीण मार्ग पर निकले तो उन्हें दो गोवंशीय पशुओं के अवेशष पड़े दिखाई दिए। पशुओं की हत्या की खबर समूचे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। जानकारी मिलते ही गौरक्षा दल से रिंकू पांडेय व शिवम पांडेय बड़ी संख्या में ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना देकर कड़ी नाराजगी जताई। मौके पर थाना प्रभारी हरिकेश राय भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। घटना में शामिल आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। पुलिस ने घटनास्थल की जांच की। जेसीबी बुलाकर गड्ढा खुदवाया। कुछ अवशेषों को कब्जे में लेकर शेष अवशेषों को दफ्न कर दिया। 

पहले किया चोरी फिर किया वध
प्रभारी निरीक्षक थाना पढुआ हरिकेश राय ने बताया कि दोनों पशु चंदपुरा के राजकुमार के थे, जो रात में चोरी हो गए थे। पशुओं के अवशेष कब्जे में लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। अज्ञात के खिलाफ बीएनएस की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन कर रही है।