मुरादाबाद : महासम्मेलन में पूर्व विधायक संगीत सोम बोले- संगठित नहीं हुए तो विलुप्त हो जाएगा क्षत्रिय समाज

मुरादाबाद : महासम्मेलन में पूर्व विधायक संगीत सोम बोले- संगठित नहीं हुए तो विलुप्त हो जाएगा क्षत्रिय समाज

मुरादाबाद, अमृत विचार। अगर इसी तरह बढ़ते रहे और संगठित नहीं हुए तो एक दिन ऐसा आएगा की क्षत्रिय समाज विलुप्त हो जाएगा। अगर आप लोग संगठित हो गए तो एक बार फिर से अखंड भारत पर क्षत्रिय बोलबाला होगा। यह बात भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक संगीत सोम ने महासम्मेलन में कही।

रविवार को मूंढा पांडे ब्लॉक के भीतखेड़ा में क्षत्रिय स्वाभिमान वहित चिंतन समारोह आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मेरठ की सरधना विधानसभा सीट से विधायक रहे संगीत सोम और विधान परिषद सदस्य डॉक्टर जयपाल सिंह वयस्त रहे। सम्मेलन में अलग-अलग क्षेत्र में समाज का नाम रोशन करने वाले युवाओं को सम्मानित किया गया। 

मंच से बोलते हुए संगीत सोम ने कहा कि अखंड भारत को बनाने में क्षत्रिय समाज का विशेष योगदान रहा है। देश के इतिहास में जितना नाम क्षत्रियों कर रहा है उतना किसी का नहीं रहा। लेकिन अब क्षत्रिय समाज अपनी पहचान हो रहा है। जिसका कारण क्षत्रियों का संगठित न होना है। उन्होंने कहा कि अगर हम संगठित नहीं हुई तो एक दिन ऐसा आएगा की क्षत्रिय समाज विलुप्त हो जाएगा। उन्होंने समाज में दहेज प्रथा और नशाखोरी को खत्म करने की सभी को शपथ दिलाई। 

वहीं दूसरी ओर एमएलसी डॉक्टर जयपाल सिंह व्यस्त ने कहा कि सभी को एक दूसरे से मतभेद छोड़कर एक होना होगा। समाज में शिक्षा देना जरूरी है। क्षत्रियों ने जो भी काम किया है वह हमेशा इतिहास में लिखा गया है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार हमारे समाज और अन्य समाज को शिक्षा देने का काम कर रही है। वही कुंदरकी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी और भाजपा नेता रामवीर सिंह ने समाज से संगठित होने की अपील की। इस मौके पर क्षत्रिय महासभा के जिला अध्यक्ष रणजीत सिंह चौहान ने सम्मेलन को सफल बनाने के लिए सभी का धन्यवाद दिया।

ये भी पढे़ं: मुरादाबाद : मंत्री धर्मपाल सिंह बोले- किसान सुखी, तो सब सुखी के संकल्प को साकार कर रही सरकार